West Bengal Congress News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बंगाल में एक बार फिर झटका लगा है. एक दिन पहले (28 फरवरी) पार्टी से इस्तीफा देने वाले नेता कौस्तव बागची गुरुवार‌ (29 फरवरी) को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कौस्तव कलकत्ता हाई कोर्ट के चर्चित वकीलों में से एक हैं. सीएम के खिलाफ एक टिप्पणी के मामले में कोलकाता पुलिस की ओर से गिरफ्तारी के बाद उन्होंने अपने सिर के बाल मुंडवा लिए हैं और कसम खाई है कि जब तक ममता बनर्जी को सत्ता से नहीं हटा देंगे तब तक सिर पर बाल नहीं रखेंगे. कोलकाता स्थित प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. पार्टी का चुनाव चिह्न वाला अंग वस्त्र ओढ़ाकर उन्हें बीजेपी का झंडा थमाया गया. 



मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा था इस्तीफा
कौस्तव बागची ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि पार्टी संगठन में नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता है. बागची ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा और इस्तीफे की प्रतियां पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी और महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर को भी भेजीं.


'कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व बंगाल को महत्व नहीं देता'
बागची ने कहा, ‘‘शायद अब लोग मुझे पार्टी विरोधी कहेंगे लेकिन, मैं एक बात बार-बार कह रहा हूं कि मैं कांग्रेस द्वारा ‘भ्रष्ट’ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से हाथ मिलाने के खिलाफ हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व पश्चिम बंगाल इकाई को कोई महत्व नहीं देता. इसलिए, मैं अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं करना चाहता.’’ 


इस्तीफे के बाद उन्होंने बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की सराहना करते हुए कहा था कि केवल वे ही ममता बनर्जी को सरकार से हटा सकते हैं. इसके बाद से इस बात के संकेत मिल गए थे कि बागची बीजेपी की सदस्यता लेंगे. बता दें कि बागची ने पिछले साल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा होने पर अपना सिर मुंडवा लिया था.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: यूपी में 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में AIMIM, अखिलेश यादव को लगेगा झटका?