Mamata Banerjee News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने 24 घंटे में अपने उस बयान से पलटी मार ली है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो वह उसे बाहर से समर्थन देंगी. ममता ने गुरुवार (16 मई) को कहा कि वह विपक्षी गठबंधन का पूरी तरह से हिस्सा हैं. टीएमसी प्रमुख के इस बयान से लगने लगा था कि कहीं इंडिया गठबंधन में दरार तो नहीं पड़ने लगी है. 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तामलुक में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, "ऑल इंडिया लेवल पर दिए गए मेरे कल के बयान को लोग गलत समझ बैठे. मैं पूरी तरह से इंडिया गठबंधन का हिस्सा हूं. इंडिया गठबंधन मेरे ही दिमाग की उपज थी. हम राष्ट्रीय स्तर पर साथ हैं और आगे भी रहेंगे." हालांकि, इस दौरान ममता ने राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन के दलों में भेद बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और सीपीआई (एम) बीजेपी के साथ हैं. 


सीपीआई-एम और कांग्रेस पर मत करिए भरोसा: ममता बनर्जी


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, "बंगाल में सीपीआई (एम) और कांग्रेस पर भरोसा मत करिए. वे यहां बीजेपी के साथ हैं. मैं दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बात कर रही हूं." उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सिर्फ लोकसभा चुनाव में टीएमसी को वोट करें. ममता ने अपने बयान से पलटी ऐसे समय पर मारी है, जब विपक्ष के नेताओं ने उनकी आलोचना की थी. किसी ने उन पर बीजेपी के साथ जाने का आरोप लगाया तो किसी ने दोहरे चरित्र को लेकर निशाना साधा. 


कांग्रेस-सीपीआई (एम) ने की थी ममता बनर्जी की आलोचना


कोलकाता में पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "उन पर भरोसा मत करिए. उन्होंने इंडिया गठबंधन छोड़ा और भाग गईं. वह बीजेपी की तरफ भी जा सकती हैं. वह एक अवसरवादी नेता हैं और अब समर्थन देना चाहती हैं क्योंकि उन्हें पता है कि इंडिया गठबंधन चुनाव में आगे चल रहा है. वह अब समझती हैं कि गठबंधन के समर्थन से उसे मदद मिलेगी. वह अलग-थलग पड़ने जा रही है."


सीपीआई (एम) के नेता और दमदम सीट से पार्टी उम्मीदवार सुजान चक्रवर्ती ने कहा, "वह दोनों दरवाजे खुले रखना चाहती है. एक ओर, वह इंडिया गठबंधन पार्टियों को अपने समर्थन का आश्वासन दे रही है. दूसरी ओर, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश दे रही हैं कि वह केवल 'बाहरी समर्थन' देंगी. यह एक संतुलनकारी कार्य है. वह वही पक्ष अपनाएंगी जो उनके हितों के अनुकूल होगा."


यह भी पढ़ें: 'I.N.D.I.A. का बाहर से करेंगे समर्थन', बंगाल सीएम ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान