Mamata Banerjee On Dhupguri Subdivision Status: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने धूपगुड़ी की जनता से किया अपना चुनावी वादा पूरा किया है. उन्होंने सोमवार (11 सितंबर) को कहा कि जल्द ही धूपगुड़ी को सब डिविजन का दर्जा मिल जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हमने इसके भविष्य को बेहतर बनाने का दृढ़ संकल्प लिया है. 


मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, "मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारे वादे के मुताबिक धूपगुड़ी को इस साल के अंत तक आधिकारिक तौर पर सब डिविजन का दर्जा मिल जाएगा. इस मील के पत्थर से स्थानीय प्रशासन में सुधार आएगा और इलाके में विकास के नए रास्ते खुलेंगे." 




उपचुनाव में टीएमसी ने हासिल की जीत
हाल ही में संपन्न हुए धूपगुड़ी उपचुनाव में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (TMC) 4 हजार से ज्यादा वोट से जीत अर्जित की थी. चुनाव में टीएमसी प्रत्याशी निर्मल चंद्र रॉय को कुल 97613 वोट मिले, जबकि बीजेपी की तापसी रॉय 93304 मत ही हासिल कर सकीं. वहीं, सीपीआई (एम) उम्मीदवार को 13758 वोट मिले.


ममता बनर्जी ने जनता को दिया धन्यवाद
जीत के तुरंत बाद ममता बनर्जी ने धूपगुड़ी के लोगों का धन्यवाद किया था. उन्होंने कहा था, ''धूपगुड़ी के लोगों का हम पर विश्वास जताने और उपचुनाव में हमें वोट देने के लिए धन्यवाद. उत्तरी बंगाल के लोग हमारे साथ हैं. लोग विकास, समावेशिता और सशक्तिकरण की हमारी रणनीति पर भरोसा करते हैं. बंगाल ने अपना जनादेश दिखाया दिया है. जल्द ही 'इंडिया' भी अपनी प्राथमिकता दिखाएगा.'' 


लेफ्ट ने भी मैदान में उतारा अपना उम्मीदवार
बता दें कि पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी सीट पर इंडिया गठबंधनने  साथ चुनाव नहीं लड़ा था. यहां लेफ्ट और टीएमसी से अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे थे. वहीं, कांग्रेस ने सीपीआईएम कैंडीडेट ईश्वर चंद्र राय को समर्थन दिया था. 


यह भी पढ़ें- West Bengal Cabinet: ममता बनर्जी ने बंगाल कैबिनेट में किया बड़ा बदलाव, बाबुल सुप्रियो समेत 6 मंत्रियों के विभाग बदले