कोलकाताः पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि यादवपुर यूनिवर्सिटी परिसर राष्ट्रविरोधी तत्वों और वामपंथियों का अड्डा बन गया है. घोष ने कहा कि हमारे कैडर को चाहिए कि उसे खत्म करने के लिए वहां बालाकोट की तर्ज पर सर्जिकल स्ट्राइक करें. बंगाल बीजेपी चीफ ने आरोप लगाया कि राज्य में तृणमूल सरकार केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की हत्या होने तक हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती.


घोष ने कहा, ''यादवपुर यूनिवर्सिटी राष्ट्रविरोधी और वामपंथी गतिविधियों का अड्डा है. वहां पहली बार ऐसी घटना नहीं हुई है. जिस तरह हमारे सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों को नष्ट करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की, यादवपुर परिसर में राष्ट्रविरोधी अड्डों को नष्ट करने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं को उसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए.''


घोष ने यूनिवर्सिटी में सुप्रियो को भीड़ से बचाने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ के वहां पहुंचने के फैसले का समर्थन किया. उन्होंने कहा, ''राज्य सरकार चुप बैठी थी और सुप्रियो के मारे जाने का इंतजार कर रही थी.''


'कुलपति दें इस्तीफा'


उन्होंने यादवपुर यूनिवर्सिटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में नहीं रख पाने के चलते वहां के कुलपति सुरंजन दास के तत्काल इस्तीफे की मांग भी की. सुप्रियो को यादवपुर यूनिवर्सिटी में काले झंड़े दिखाए गए और उनके साथ धक्का-मुक्की भी हुई.


बता दें कि गुरुवार को छात्रों ने केंद्रीय मंत्री के साथ धक्का-मुक्की की थी. जिसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ जो यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति (चांसलर) भी हैं, वह पुलिस के साथ वहां सुप्रियो को बचाने पहुंचे थे.


Watch: सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने दुर्गा पूजा से पहले किया डांस, वीडियो वायरल