विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए जारी वोटिंग के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट पर राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की जीत का दावा किया है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरीं बंगाल सीएम ने गुरुवार को कहा कि नंदीग्राम में 90 फीसदी वोट टीएमसी को मिल रहे हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा- ‘नंदीग्राम को लेकर चिंतित नहीं हूं बल्कि लोकतंत्र को लेकर चिंतित हूं. मां, माटी और मानुष के आशीर्वाद से नंदीग्राम से जीत रहू हूं’


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पश्चिम बंगाल रैली पर सवाल उठाते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा- “चुनाव आयोग बीजेपी के उम्मीदवार का सहयोग कर रहा है. मतदान के लिए प्रधानमंत्री मोदी क्यों रैली करते हैं. इस तरह का खराब चुनाव हमने कभी नहीं देखा.”





ममता ने राज्यपाल को फोन कर की शिकायत


इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि दूसरे राज्यों के गुंडे यहां हंगामा कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग की तरफ से तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे.


इसके साथ ही ममता बनर्जी ने राज्यपाल से फोन पर बात की. उन्होंने फोन पर कहा, ''लोगों को वोट देने नहीं दिया जा रहा है. मैं सुबह से ही यहां हूं. अब मैं आपसे अपील कर रही हूं. कृप्या देखें...'' टीएमसी अध्यक्ष ममता ने कहा कि हमने सुबह से 63 शिकायतें की हैं, एक में भी कार्रवाई नहीं हुई. ममता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर बाहरी लोगों को लाकर अशांति पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है.


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को वोटिंग हो रही है. इनमें से एक सीट नंदीग्राम की भी है जहां पर ममता बनर्जी खुद चुनावी मैदान में उतरी है. बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग हो रही है.


ममता बनर्जी की तरफ से लगातार रैलियों में बीजेपी के खिलाफ जोरदार हमले किए जा रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से भी टीएमसी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सियासी हमले कर वार-पलटवार किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं को ममता की चिट्ठी पर पीएम मोदी ने क्या कहा? जानें