Weather Update Today: देशभर में मौसम आंख-मिचौली खेल रहा है. सुबह के समय जहां हल्की ठंड महसूस होती है तो वहीं दिन में तेज धूप निकलने के बाद गर्मी लगने लगती है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर भारत में मौसम बदलने वाला है और कई राज्यों में 26 और 27 फरवरी को आंधी-तूफान के साथ बारिश होने के आसार हैं. 


मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 26 और 27 फरवरी को उत्‍तर भारत से लेकर पूर्वी भारत तक के मैदानी इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की छीटें पड़ने के आसार हैं. ताजा अपडेट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान में बिजली गिरने के साथ ही गरज चमक से बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा  26 और 27 फरवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.


कहां-कहां होगी बारिश
स्काईमेट वेदर एजेंसी के अनुसार असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में आज हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा 26 फरवरी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में ओलावृष्टि के आसार हैं. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल में गर्मी और नमी रहने के मौसम का अनुमान है. पंजाब और हरियाणा में 26 फरवरी से बारिश की संभावना है. 


मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 25 फरवरी से एक मार्च तक ऊंचे पहाड़ी इलाकों में कई स्थानों पर बर्फबारी का अनुमान जताया है. इसके अलावा 26, 27 और 29 फरवरी को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर जबकि एक मार्च को कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. इसके अलावा विभाग ने बारिश और बिजली गिरने का ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी अगले कुछ दिनों के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है. आईएमडी के मुताबिक, बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. 


यह भी पढ़ें:-


पीएम मोदी के साथ किया था लंच, अब बीजेपी में शामिल होने की संभावना, सांसद रितेश पांडे ने दिया BSP से इस्तीफा