Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम करवट लेते दिख रहा है. तापमान में गिरावट के साथ अब ठंड महसूस हो रही है. पहाड़ी राज्यों जैसे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 18 नवंबर से 20 नवंबर तक मध्य बारिश से लेकर बर्फबारी होते दिखेगी. हिमाचल प्रदेश में 19 नवंबर को बर्फबारी होने के पूरे अनुमान है. 


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज 17 नवंबर न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक दर्ज हो सकता है वहीं अधिकतम 27 डिग्री तक जा सकता है. मौसम विभाग की माने तो राजधानी में तापमान अगले दो दिन लगातार गिरेगा. 19 नवंबर को न्यूनतम 11 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं, राजधानी में प्रदूषण के हाल पर नजर डालें तो यहां 16 नवंबर की शाम 7 बजे के करीब एक्यूआई 260 दर्ज किया गया था जो खराब श्रेणी में आता है.


उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल


उत्तर भारत के राज्य उत्तर प्रदेश के मौसम को देखें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं, सुबह के वक्त राज्य के अधिकतर हिस्सों में कोहरा भी देखा जा सकता है. यहां कल प्रदूषण का स्तर मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया है. गाजियाबाद में बीते दिन एक्यूआई 167 दर्ज हुआ था जो मध्यम श्रेणी में आता है. 


पंजाब में आज मौसम साफ रहने के अनुमान हैं. राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है तो वहीं अधिकतम 25 डिग्री तक जा सकता है.


यहां बारिश का अनुमान


मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समहू में हल्की बारिश का अनुमान है. वहीं, कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हो सकती है. इसके साथ ही हवा की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटे के आसपास रहने का अनुमान है.


यह भी पढ़ें.


AAP लगाती रही आरोप, सामने आ गया गायब हुए उम्मीदवार कंचन जरीवाला का वीडियो- मुझे किसी ने किडनैप नहीं किया | 10 Updates