कई दिनों से भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. वहीं देश के कई हिस्सों में आज मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है.


राजधानी दिल्ली में भी पिछले दो दिन से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. ठंडी हवाओं और हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दी है. आज भी सुबह से राजधानी में ठंडी हवाएं चल रही हैं हालांकि धूप भी निकली हुई है. वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में भी लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है.


इन राज्यों में आज बारिश का अलर्ट


वहीं विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा जारी रह सकती है.विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश के मध्य और पूर्वी हिस्सों, बिहार के कुछ हिस्सों, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.


वहीं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिण कर्नाटक में भी हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है.


23 अप्रैल तक मौसम में होता रहेगा बदलाव


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के आंशिक प्रभाव के कारण बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर 23 अप्रैल तक बना रह सकता है. इस वजह से मौसम में भी बदलाव होता रहेगा. मौसम विभाग द्वारा इसी कारण कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.


ये भी पढ़ें


दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, अपोलो अस्पताल में ली आखिरी सांस


भारत में कोरोना ने तोड़े दुनिया के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में पहली बार आए सवा 3 लाख केस, 2104 की मौत