नई दिल्ली: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज हल्की बारिश के आसार हैं. वेदर ऑफिस के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. दिल्ली में आज सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 46 प्रतिशत दर्ज की गई. शनिवार को न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस था.
 
गौरतलब है कि दिल्ली में मार्च का महीना एक दशक में सबसे गर्म रहा. 29 मार्च का दिन सबसे गर्म दिन रहा और 76 साल का रिकॉर्ड टूटा. वहीं अप्रैल का महीना भी गर्म बना रहा. अप्रैल में भी औसत तापमान 1.2 डिग्री ज्यादा दर्ज हुआ. मौसम विभाग ने एक ट्वीट में आज कहा, '' मुरादाबाद, संभल, मिलक, बिलारी, सहसवान, बदायूं, कासगंज, अतरौली, जट्टारी, खैर, रामपुर, टूंडला और आगरा के अलग-अलग स्थानों पर हल्की तीव्रता की बारिश होगी.'


 राजस्थान में चल सकती हैं धूल भरी आंधियां
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज देश के अलग-अलग हिस्सों के मौसम को लेकर अपडेट दिया है. विभाग के अनुसार, राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर आंधी या धूल के तूफान (हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटा) की संभावना है. वहीं, महाराष्ट्र के नंदुरबार, बीड और सतारा जिलों में कई स्थानों पर आंधी, हल्की और मध्यम वर्षा के साथ, तेज़ हवाओं के चलने की आशंका है.


गुजरात के कई इलाकों में बारिश की संभावना 
गुजरात के सौराष्ट्र, कच्छ, जामनगर, मोरबी, राजकोट, अमरेली और जूनागढ़ में कई स्थानों पर बारिश और आंधी की संभावना मौसम विभाग ने बताई है. गंगीय पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में तेज बारिश की संभावना है.



यह भी पढ़ें-


ओडिशा सरकार ने कोरोना के चलते लॉकडाउन का एलान किया, 5 मई से 19 मई तक रहेगा लॉकडाउन


Coronavirus Cases India Today: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में 3.92 लाख नए मामले, 3689 की मौत