Lok Sabha Election 2024: बीजेपी की केरल इकाई के प्रमुख और वायनाड सीट से पार्टी उम्मीदवार के सुरेंद्रन ने सोमवार (25 मार्च) को दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भी 'अमेठी जैसे ही नतीजे' का सामना करना पड़ेगा. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड सीट से चार लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की थी.


वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से सुरेंद्रन की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही इस सीट पर रोमांचक मुकाबले के आसार बढ़ गए हैं, क्योंकि कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर यहां से जहां राहुल गांधी मैदान में हैं, वहीं वाम मोर्चा ने वरिष्ठ भाकपा नेता एनी राजा को टिकट दिया है.


राहुल गांधी ने वायनाड के लिए कुछ नहीं किया- के सुरेंद्रन 


अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद बीजेपी नेता के सुरेंद्रन ने संवाददाताओं से कहा कि गांधी को वायनाड में उसी नतीजे का सामना करना पड़ेगा, जैसा पिछली बार उन्हें अमेठी में मिला था. उन्होंने दावा किया, ‘‘वायनाड एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है जहां कोई विकास नहीं हुआ है. राहुल गांधी ने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है. वायनाड में भी उनका वही हश्र होगा, जो पिछली बार अमेठी में हुआ था.’’


राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड के साथ ही उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ा था. चुनावी नतीजों में गांधी को अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. गौरतलब है कि इस बार कांग्रेस की ओर से अभी तक अमेठी से किसी प्रत्याशी नाम का ऐलान नहीं किया गया है.


अमेठी और रायबरेली पर नामों की चर्चा कर रही कांग्रेस


अमेठी की स्थानीय कांग्रेस कमेटी ने इस लोकसभा सीट पर राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को उतारने की मांग की है. हालांकि, अभी इन दोनों में से किसी के भी नामों का ऐलान अमेठी सीट पर नहीं हुआ है. सियासी गलियारों में अटकलों का दौर जारी है कि रायबरेली सीट पर, जहां से सोनिया गांधी सांसद रही हैं, इस बार प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव 2024 लड़ सकती हैं.


ये भी पढ़ें:


West Bengal: बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक, महुआ मोइत्रा के खिलाफ शाही परिवार की राजमाता को मैदान में उतारा