पश्चिम बंगाल के विश्व भारती यूनिवर्सिटी में गुरुवार को 12वीं कक्षा का छात्र अपने हॉस्टल के कमरे मृत पाया गया. छात्र की संदिग्ध मौत की खबर के बाद यूनिवर्सिटी छात्रों ने भारी हंगामा करते हुए वीसी बिद्युत चक्रवर्ती के घर पर के बाहर प्रदर्शन किया. ताजा जानकारी के मुताबिक, वीसी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ट्वीट कर अपनी जान को खतरा बताया जिसके बाद राज्यपाल ने सुरक्षा देने की बात की. 


दरअसल, 12वीं कक्षा का छात्र अपने हॉस्टल के कमरे में गतिहीन पाया गया था जिसके बाद आनन-फानन में उसे पियर्सन मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. विश्वभारती के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए बोलपुर अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही छात्रों ने विरोध शुरू किया और वीसी के घर के बाहर प्रदर्शन करते हुए मांग की कि वो मृत छात्र के परिवार का दौरा करें साथ ही जांच की मांग करें. 


मृतक के पिता ने लगाया यूनिवर्सिटी पर आरोप


वहीं, मृतक के पिता ने शांतिनिकेतन पुलिस स्टेशन में यूनिवर्सिटी द्वारा उसके बेटे की  शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, तथ्यों को दबाने का प्रयास किया जा रहा है साथ ही शव को पियर्सन मेमोरियल अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाया गया. वहीं पुलिस का कहना है कि वो इस वक्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे है जिसके आधार पर जांच की जाएगी. 






इस सब के बीच छात्रों के हंगामे पर वीसी ने राज्यपाल को ट्वीट कर जान को खतरा होने की आशंका जताते हुए पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, "मुझे जानकारी मिल गई है. डीजीपी, डीएम और एसपी को अलर्ट कर दिया है. फॉलोअप करेंगे."


यह  भी पढ़ें.


Bihar News: कृमि मुक्ति की दवा खाकर बिगड़ी सरकारी स्कूल के बच्चों की तबीयत, नाराज ग्रामीणों ने शिक्षकों को पीटा


OMG! कैदी ने गेंद में छिपाकर रखी थी मोबाइल और केबल, देखकर सुरक्षाकर्मी रह गए हैरान, मचा हड़कंप