Vistara Mubai-Delhi Flight: मुंबई दिल्ली की विस्तारा फ्लाइट अपने तय समय के मुताबिक टेक ऑफ करने वाली थी. सभी यात्रा केबिन क्रू भी अपनी जगह पर बैठ चुके थे लेकिन तभी एक यात्री चिल्लाने लगा. वो ऐसे चिल्ला रहा था कि प्लेन में बैठे बाकी यात्रियों को लगा कि प्लेन हाईजैक हो चुका है. क्रू को समझ नहीं है कि स्थिति से कैसे निपटा जाए, लिहाजा उन्होंने मदद के लिए सीआईएसएफ को बुला लिया. सीआईएसएफ ने भले ही उस यात्री को प्लेन से नीचे उतार लिया लेकिन यात्रियों को डर नहीं गया. 


लिहाजा सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए वहां पर मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने पूरे फ्लाइट की फिर से चेकिंग की, यह चेकिंग चार घंटे तक चलती रही लिहाजा शाम साढ़े 6 बजे उड़ने वाली फ्लाइट 4 घंटे लेट हो गई. विस्तारा ने इस मामले में आधिकारिक बयान भी जारी किया है. 


क्या बोली विस्तारा एयरलाइंस?
इस पूरे मामले पर विस्तारा एयर लाइंस ने एक बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा, हम 22 जून 2023 को शाम साढ़े 6 बजे उड़ने वाली फ्लाइट में इस घटना की पुष्टी करते हैं, जिसमें एक यात्री ने हंगामा किया था. इसलिए एयरलाइन सिक्योरिटी से मिली गाइडलाइन के मुताबिक हमने  संबंधित संस्था को इस बारे में तुरंत जानकारी दी, और उस व्यक्ति को हमने उनके हवाले कर दिया. 


एयरलाइन ने आगे बताया कि उसके बाद हमने सुरक्षा कारणों को मद्देनजर रखते हुए फ्लाइट बोर्ड कर चुके सभी यात्रियों को फिर से बाहर निकाला और फ्लाइट की सघन जांच की. इस दौरान हमने प्लेन की सुरक्षा की जांच कर रही एजेंसियों का पूरा सहयोग किया. 


विस्तारा एयरलाइन हमेशा से ही सुरक्षा मानकों को लेकर सख्त रही है और उसने इन मानकों से कभी भी कोई समझौता नहीं किया है. एयरलाइन ने आगे कहा, हमारी उन यात्रियों को लेकर हमेशा से जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रही है जिन्होंने किसी भी तरह से अन्य यात्रियों की सुरक्षा से समझौता किया है.


Opposition Parties Meeting: विपक्ष की मीटिंग में बड़ा फैसला! नीतीश कुमार बनाए जाएंगे संयोजक-सूत्र