Praveen Togadia on Ram Mandir Ayodhya: विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने गुरुवार को राम मंदिर और भगवान राम पर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, हमारा इतिहास भगवान राम का है, मुगल बादशाह बाबर का नहीं. उन्होंने यह बातें मेरठ में विश्व हिंदू परिषद के एक स्थानीय नेता के आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में कही. प्रवीण तोगड़िया ने कहा, अयोध्या भगवान श्री राम की नगरी है. न केवल पुरुषों ने बल्कि महिलाओं ने भी राम मंदिर के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया.


उन्होंने कहा कि, "भगवान राम हिंदुओं के लिए सर्वोच्च हैं और हमारा इतिहास बाबर का नहीं है. हमारा इतिहास भगवान राम से है." बिना नाम लिए तोगड़िया ने कहा कि, "जहां भी एक विशेष समुदाय के लोगों की संख्या बढ़ जाती है, वे अपना कानून लागू करना शुरू कर देते हैं. इसी को देखते हुए जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाए."


'राम मंदिर में पूरे देशवासियों का योगदान'


इस कार्यक्रम में राम मंदिर से जुड़े कारसेवकों को सम्मानित करने के बाद तोगड़िया ने कहा कि, "राम मंदिर पूरे देशवासियों के योगदान से बना है. 8 करोड़ हिंदुओं के पैसों से राम मंदिर का निर्माण हुआ है." उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि "वह लगातार हनुमान चालीसा करते रहें, इससे हमारी सफलता आगे बढ़ती रहेगी."


'4 पत्नियों की हसरत वाले पाकिस्तान जाएं'


प्रवीण तोगड़िया ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि "पूरे देश में UCC लागू होगा. अगर किसी को चार पत्नियां चाहिए तो वह पाकिस्तान चले जाएं. हिंदुस्तान में तो हमारा ही कानून बनेगा और और कानून भी हम ही बनाएंगे."


'अब सपने में डमरू और कृष्ण की बांसुरी दिखती है'


प्रवीण तोगड़िया ने ज्ञानवापी मामले पर कहा कि, "पहले उन्हें सपने में राम का धनुष नजर आता था, जो रामलला की मूर्ति के साथ अयोध्या में नजर आने लगा है. अब उन्हें सपने में डमरू, कृष्ण की बांसुरी दिखने लगी है. काशी विश्वनाथ में शिव, मथुरा में कृष्ण के रूप में सपना सच होने वाला है."


ये भी पढ़ें


Rishikesh News: ऋषिकेश में बड़ा हादसा, बहुमंजिला होटल की दीवार स्कूल परिसर में गिरी, बच्चों और शिक्षकों में खौफ