Visa Corruption Case: वीजा भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व केद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे कार्ति चिदंबरम के खासमखास कहे जाने वाले भास्कर रमन से पूछताछ के आधार पर सीबीआई कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) समेत केन्द्रीय गृह मंत्रालय के कुछ अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाने जा रही है. यही कारण है कि भास्कर (S Bhaskaraman) की रिमांड का समय समाप्त होने के बाद सीबीआई ने विशेष कोर्ट से उसकी तीन दिन की रिमांड बढ़वाई है. भास्करन से इस बाबत विशेष पूछताछ की जा रही है कि चीनी कंपनी (Chinese Company) से कथित रिश्वत की जो रकम आई वो उसने किस किस को दी थी.


कार्ति चिदंबरम के खासमखास कहे जाने वाले भास्कर से सीबीआई (CBI) पिछले कुछ दिनों से लगातार गहन पूछताछ कर रही है. सीबीआई जानना चाहती है कि चीनी कंपनी के लोगों को गृह मंत्रालय से वीजा (Visa Corruption Case) दिलाने के मामले मे भास्कर ने कार्ति समेत गृह मंत्रालय के किस-किस अधिकारी से मुलाकात की थी. जिन अधिकारियों से मुलाकात की गई उनसे कार्ति ने मुलाकात की थी या नहीं. साथ ही चीनी कंपनी (Chinese Company) से रिश्वत की जो रकम आई वो रकम किस तरह से बांटी गई थी. 


कार्ति चिंदबरम को भी पूछताछ का नोटिस


सूत्रों ने बताया कि भास्कर रमन (S Bhaskaraman) से पूछताछ पूरी होने के बाद सीबीआई (CBI) इस मामले में कार्ति चिंदबरम को भी पूछताछ का नोटिस जारी करने जा रही है, लेकिन उसके पहले सीबीआई अपना होमवर्क पूरा करना चाहती है. जिससे कार्ति को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद उन्हे पूरी तरह से घेरा जा सके. 


सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के कारण ही भास्कर (S Bhaskaraman) की रिमांड अवधि पूरा होने पर सीबीआई ने उसकी तीन दिन की रिमांड अवधि विशेष कोर्ट (Secial Court)से फिर बढ़वा दी है. जिससे भास्करन द्वारा दिए गए बयानों को पूरी तरह से सत्यापित किया जा सके. 


गृह मंत्रालय द्वारा वीजा बनाने का मामला


बता दें कि सीबीआई ने कार्ति चिंदबरम (Karti Chidambaram) और उनके सहयोगियों के खिलाफ पंजाब मे काम कर रही एक चीनी कंपनी के लोगों को 50 लाख रूपये की कथित रिश्वत लेकर केद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा वीजा बनाने के मामले मे विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले मे कार्ति और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी भी की गई थी. इसके बाद सीबीआई ने उनके खास कहे जाने वाले भास्कर रमन को चेन्नई से गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था. भास्करन अभी भी सीबीआई की रिमांड पर है जहां उससे पूछताछ जारी है.


ये भी पढ़ें:


Punjab: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला क्यों हुए गिरफ्तार?, जानिए क्या है पूरा मामला


Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी केस में 26 मई को होगी अगली सुनवाई, कोर्ट ने दोनों पक्षों से सर्वे रिपोर्ट पर मांगी आपत्तियां