नई दिल्ली: किसी परिस्थिति के अनरूप खुद को ढाल लेना और परेशानियों को धता बताते हुए उसका हल खोज लेना कोई भारतीयों से सीखे. भारत के जुगाड़ की कोई काट नहीं है. इस भारतीय शब्द ने ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में भी जगह बनाई है. इसके ट्रांस्लेशन में क्लेवर जुगाड़ लिखा है.


इन दिनों देश के कई हिस्से बारिश और बाढ़ से प्रभावित हैं इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जो जुगाड़ का एक बेहतरीन उदाहारण है.


आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक शख्स अपनी मोटरसाइकिल के साथ नजर आ रहा है जो खास तौर से पानी से घिरे इलाकों में चलाने के लिए बनाई गई है. गाड़ी का साइलेंसर नीचे नहीं बल्कि उपर की तरफ है, गाड़ी के पेट्रोल टैंक भी ऊपर की तरह ही फिक्स कर दिए गए हैं. पेट्रोल को एक बोतल में भरकर इंजन से जोड़ दिया गया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मोटरसाइकिल पानी में पूरी तरह डूबे होने के बाद भी फर्राटे भर रही है.





अवनीष शरण ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''ऐसा कभी नहीं देखा. शानदार जुगाड़. (इसकी कोशिश करना खतरनाक हो सकता है.)'' हालांकि यह साफ नहीं है कि वीडियो कहां का है, कई लोगों कहना कि यह असम का वीडियो है - एक राज्य जो हाल ही में भारी बाढ़ से जूझ रहा था.


Viral Video: मां ने बेटे से कहा- 'दुआ करो 15 तारीख से खुल जाएं स्कूल',सुनते ही फूट कर रोने लगा मासूम

कपड़ा निकालने के लिए महिला ने वाशिंग मशीन में डाला हाथ, अजगर से हो गया सामना