नई दिल्ली: दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत बाज़ार, मॉल, मार्केट कॉम्प्लेक्स और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को खोलने की इजाज़त दे दी गई है. लेकिन पार्क और गार्डन को अभी भी बंद रखा गया है. पार्क को बंद रखने के फैसले के खिलाफ आज पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता विजय गोयल ने लोधी गार्डन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और पार्क खुलवाने की मांग की. प्रदर्शन में विश्वास नगर से बीजेपी विधायक ओ पी शर्मा भी शामिल हुए. विजय गोयल का कहना है कि बाजार, माल और साप्ताहिक बाजार जहां भीड़भाड़ होती है, वो तो खोल दिए और पार्क जहां लोग व्यायाम व योग कर सकते हैं वो क्यों बंद है?


विधायक ओ पी शर्मा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सभी चीजें जैसे शराब की दुकान, मॉल, साप्ताहिक बाजार, मेट्रो इनको खोल दिया. लेकिन पिछले 1 साल से लोग जो घर में बन्द हैं, डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं उनके लिए जरूरत है कि पार्कों को खोल दिया जाए जिससे लोग मानसिक और शारीरिक रूप से उसका लाभ ले सकें. लेकिन टुकड़े-टुकड़े में सोचने वाली केजरीवाल सरकार की सोच में कुछ गड़बड़ है. इसलिए हम मांग करते हैं कि जनता के लिए पार्कों को खोला जाए.


विजय गोयल ने कहा कि जो लोग सुबह सैर और व्यायाम करते हैं उन सभी की मांग थी कि कोरोना के दौर में जो चीज़ें सबसे पहले खोली जानी चाहिए थी उनमें पार्क भी होने चाहिए थे. सरकार ने बाजार खोल दिए, मॉल खोल दिए, साप्ताहिक बाजार खोल दिए, पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू कर दिया सारी चीजें खोल दी लेकिन पार्कों को बंद रखा है. इसके पीछे कोई लॉजिक नहीं है बुजुर्ग लोग सांस लेना चाहते हैं, बच्चे खेलना चाहते हैं, लोग व्यायाम करना चाहते हैं, योग करना चाहते हैं ऐसे में आप उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. पार्क में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हैं. मास्क लगाना व्यायाम करते समय अनिवार्य नहीं होता यह डॉक्टर भी कहते हैं इसलिए पार्क में मास्क ना लगाने पर चालान भी नहीं करना चाहिए.


गौरतलब है कि दिल्ली में अनलॉक-3 में स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन को पूरी तरह बंद रखने का आदेश दिया गया है.


ब्लैक, व्हाइट और यलो के बाद अब देश के इस राज्य में आया Green Fungus का पहला मामला