Vice President Election 2022: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) में किसका समर्थन करेगी, इसे लेकर संशय बना हुआ है. माना जा रहा है कि टीएमसी आज उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर अपना रुख स्पष्ट करेगी. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आज शाम 4 बजे अपने कालीघाट स्थित घर पर पार्टी के सांसदों की बैठक बुलाई है. बैठक में उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर फैसला किया जाएगा.


गौरतलब है कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (NCP President Sharad Pawar) ने मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को 17 विपक्षी दलों की ओर से संयुक्त रूप से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की थी. जिस पर टीएमसी ने कहा था कि वो 21 जुलाई को इसपर अपना रूख साफ करेगी. विपक्ष ने जहां एक तरफ मार्गरेट अल्वा तो एनडीए (NDA) ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) को उम्मीदवार बनाया है. 


ममता बनर्जी ने बुलाई सांसदों की बैठक


टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने आज शाम 4 बजे कालीघाट स्थित उनके आवास पर पार्टी के सांसदों की बैठक बुलाई है. पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को बैठक में शामिल होने के लिए कह दिया गया है. ममता बनर्जी बैठक में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए पार्टी के सांसदों के साथ विचार-विमर्श करेगीं. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक के बाद टीएमसी उपराष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा कर सकती है. 


टीएमसी ने बनाई दूरी


बता दें कि मार्गरेट अल्वा ने सोमवार 18 जुलाई को विपक्ष के साझा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था. अल्वा के नामांकन के दौरान शरद पवार, राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता मौजूद रहे, लेकिन टीएमसी ने नामांकन से अपने को दूर रखा. टीएमसी का कोई भी प्रतिनिधि इसमें शामिल नहीं हुआ. इससे पहले भी उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के चयन के लिए विपक्षी दलों की बैठक में भी टीएमसी का कोई नेता शामिल नहीं हुआ था. 


इसे भी पढ़ेंः-


राष्ट्रपति चुनाव की काउंटिंग आज, द्रौपदी मुर्मू की जीत तय, 15 साल पहले 21 जुलाई को ही देश को मिली थी पहली महिला प्रेसिडेंट


Madhya Pradesh में बजरंग दल कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, नूपुर शर्मा का किया था समर्थन