नई दिल्ली: पद्मावत के विरोध में विश्व हिंदू परिषद की साजिश का खुलासा हुआ है. अभी तक लग रहा था कि सिर्फ करणी सेना विरोध कर रही है. अब वीएचपी के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का ऑडियो वायरल रहा है, जिसमें वो फोन पर किसी से कह रहे हैं कि पद्मावत को रिलीज नहीं होने देंगे और शांति से विरोध करेंगे. वीएचपी में प्रवीण तोगड़िया इनदिनों अलग थलग चल रहे हैं.


फोन पर बातचीत में क्या कह रहे हैं तोगड़िया?

‘’देश में पद्मावत फिल्म हम रिलीज नहीं होने देंगे और वीएचपी, बजरंग दल के देश भर के कार्यकर्ताओं को लोकतांत्रिक तरीके से सड़कों पर उतरना चाहिए. ये प्रश्न सिर्फ राजपूतों का नहीं है, हम सभी जाति के हिंदुओं के स्वाभिमान का है, क्योंकि जौहर में सभी जाति की महिलाओं ने भी बलिदान दिया था. इसलिए ये हिंदुओं का प्रश्न है.

पद्मावत: कांग्रेस का आरोप, गुजरात चुनाव के लिए BJP ने लोगों को भड़काया

मेरी केंद्र सरकार से मांग है कि पीएम नरेंद्र भाई मोदी हिंदुओं के स्वाभिमान के लिए जैसे जलीकट्टू में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अध्यादेश निकाला था, वैसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अध्यादेश लाकर पद्मावत की रिलीज रोकने का निर्णय करें. अगर ऐसा नहीं होता है तो देश की संपूर्ण जनता 25 जनवरी को कर्फ्यू में भी शांतिमय तरीके से सहभागी हो और दूसरे दिन किसी भी कीमत पर फिल्म रिलीज न होने दे.’’

कौन हैं प्रवीण तोगड़िया?

बता दें कि प्रवीण तोगड़िया विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष हैं. तोगड़िया पेशे से मशहूर कैंसर सर्जन हैं. दस साल की उम्र में वे आरएसएस में शामिल हो गए थे. 22 साल की उम्र में तोगड़िया संघ स्वंयसेवकों के मुख्य मार्गदर्शक चुने गए थे. 27 साल की उम्र में तोगड़िया विश्व हिंदू परिषद से जुड़े ध्वस्त सोमनाथ मंदिर को देखने के बाद वो हिंदुत्व के लिए काम करने लगे. वह मुसलमानों पर अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं.

राजस्थानएमपी सरकार की याचिका पर होगी सुनवाई

#Pdmaavat विवाद : सीएम खट्टर ने दी सिनेमा घर मालिकों को फिल्म न दिखाने की सलाह

फ़िल्म पद्मावत पर रोक हटाने के खिलाफ राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. सुनवाई सुबह करीब 11.30 बजे होगी और अगर 11.30 बजे नहीं होती है तो दोपहर 2 बजे होगी. गुरुवार को कोर्ट ने गुजरात, एमपी, राजस्थान और हरियाणा में फ़िल्म की रिलीज़ रोकने के नोटिफिकेशन पर रोक लगा दी थी. इस बीच अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और राजपूत करणी सेना ने भी फ़िल्म की रिलीज़ रोकने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

फिल्म पर क्यों हो रहा है विवाद?

पहले फिल्म पद्मावत का नाम पद्मावती रखा गया था. लेकिन विवाद बढ़ने के बाद फिल्म का नाम बदल दिया गया. फिल्म पर आरोप है कि इसमें इतिहास से छेड़छाड़ की गई है. राजपूतों और करणी सेना का मानना है कि ​फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच आपत्तिजनक सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है. पहले ये फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होनी थी. लेकिन विवाद बढ़ने के बाद फिल्म की रिलीज डेट टाल दी गई. अब फिल्म 24 जनवरी को रिलीज हो रही है.