अहमदाबाद: इस साल होने वाले गुजरात चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस के विभिन्न धड़ों के बीच छिड़ा 'पोस्टर वार' खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. विवादों में एक और कड़ी उन होर्डिंग्स की है जो गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत के स्वागत में लगाए गए. इन होर्डिंगों में वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला की तस्वीर नहीं है.


शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए इन होर्डिंगों में गहलोत तथा राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी की तस्वीरें हैं. आपको बता दें कि इसी महीने वडोदरा में ऐसे होर्डिंग लगाए गए थे जिनमें नेता प्रतिपक्ष वाघेला को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया गया था.


वाघेला अभी देश से बाहर हैं. उस समय उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वह राज्य के सीएम बनने की होड़ में नहीं हैं. गहलोत ने पोस्टर मामले को तवज्जो नहीं देने का प्रयास किया और जोर दिया कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है.


गहलोत का कहना है, ‘‘ऐसे पोस्टर लगते रहते हैं और अगर हम उनके बारे में चिंता करने लगे तो ज्यादा जरूरी काम कैसे कर पाएंगे.’’ गहलोत ने कहा, ‘‘वाघेला हमारे वरिष्ठ नेता हैं, हमारे नेता प्रतिपक्ष, और मैं लगातार उनके संपर्क में हूं, जब वह विदेश में हैं, तब भी. जब वह यहां आएंगे तो मैं उनसे मुलाकात करूंगा.’’