मुंबई: कोविन-एप में तकनीकी खराबी के चलते मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन के कार्य को सोमवार तक टाल दिया गया है. मुंबई महानगर पालिका ने स्वयं इस बात की जानकारी दी है. वैक्सीनेशन के पहले दिन ही एप में तकनीकी दिक्कते आई जिसके चलते बीएमसी 4000 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाने के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई.


मुंबई और महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन के कार्य को टाला गया


बीएमसी के अतरिक्त आयुक्त सुरेश काकनी से मिली जानकारी के मुताबिक कोविन-एप में पहले दिन से ही कुछ तकनीकी दिक्कत आ रही थी. यही कारण है कि रविवार और मंगलवार को मुंबई और महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन के कार्य को टाला गया है. काकनी ने बताया कि शनिवार को भी एप में तकनीकी दिक्कत के चलते कई हेल्थ वर्कर्स को मैसेज नहीं मिला जिसके कारण कई हेल्थ वर्कर्स वैक्सीनेशन सेंटर नहीं पहुंचे. बीएमसी ने पहले दिन 4 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने के लक्ष्य तेय किया था जो पूरा नहीं हो पाया.


तकनीकी खराबी के दुरुस्त होने तक कार्य को रोका गया


काकनी का कहना है कि केंद्र सरकार के गाइडलाइंस के अनुसार वैक्सीनेशन का कार्य ऑफलाइन माध्यम से नहीं किया जा सकता है जिस कारण सोमवार तक इस कार्य को टाला गया है. जब तक एप में तकनीकी खराबी को दुरुस्त नहीं कर लिया जाता है तब तक के लिए वैक्सीन का कार्य रोका गया है. लेकिन हमें उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन लगाने के कार्य को शुरू कर अपना लक्ष्य तेजी से हासिल करेंगे.





यह भी पढ़ें.


बंगाल में बढ़ सकती है राजनीतिक सरगर्मी, नेताजी की जयंती पर PM मोदी-ममता बनर्जी का हो सकता है आमना-सामना


Corona Vaccination: पहले दिन करीब दो लाख लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, हल्के साइड इफेक्ट के मामले भी आए सामने