Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड चुनाव (Uttarakhand elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में नौ लोगों का नाम शामिल किया गया है. पार्टी ने कोटद्वार (Kotdwar) सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी (BC Khanduri) की बेटी रीतू भूषण खंडूरी (Ritu Bhushan Khanduri) को टिकट दिया है. वहीं केदारनाथ सीट से शैला रानी रावत को उम्मीदवार बनाया है जबकि हलद्वानी से जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला और रानीखेत से प्रमोद नैनवाल को चुनावी मैदान में उतारा गया है.


बीजेपी ने झबरेड़ा से राजपाल सिंह, पिरंकलियार सीट से मुनीश सैनी, जागेश्वर विधानसभा से मोहन सिंह मेहरा, लालकुआं सीट से मोहन सिंह बिष्ट और रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से शिव अरोड़ा को चुनावी मैदान में उतारा है. इन सभी उम्मीदवारों की लिस्ट बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी की है.






इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के लिए गुरुवार को 59 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी. मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक बार फिर खटीमा से जबकि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को हरिद्वार विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. 


बता दें कि उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. पिछले चुनाव में राज्य की सत्तारूढ बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच एक बार फिर कड़ी टक्कर होने की संभावना है. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 57 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी. जबकि, कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली थी. दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी.


Photos: घोड़ा ‘विराट’ हुआ रिटायर, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने प्यार से थपथपाकर दी विदाई


UP Election 2022: जाट समाज के करीब 250 नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक, जानें क्या है 'जाटलैंड' का गणित?