उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर बखूबी देखने को मिल रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 2 हजार 967 नए मामले दर्ज हुए वहीं, 16 लोगों की इस महामारी के चलते मौत हो गई.


राज्य के कुल आंकड़ों की अगर बात की जाये तो उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 6 लाख 22 हजार 736 हो गई है वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर 8 हजार 836 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनभ में बीते 24 घंटों में 940 नए मामले दर्ज हुए हैं.


यूपी में 3 करोड़ लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है


वाराणसी शहर से 253 नए मामले सामने आये हैं प्रयागराज शहर से 213, कानपुर से 152 नए मामले दर्ज हुए हैं. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक 3 करोड़ लाख से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है. आपको बताते चले, उत्तर प्रदेश के अलावा, दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तिसगढ़ समेत अन्य कई राज्यों में मामले रफ्तार से बढ़ रहे हैं. बीते महीने होली के त्योहार पर पाबंदियों के बावजूद कई जगहों पर भारी भीड़ के इक्कठा होने की तस्वीरें सामने आयी.


दिल्ली में लॉकडाउन की बात से सीएम अरविंद ने किया इंकार


प्रयागराज, बनारस जैसे शहरों में सैकड़ों की तादाद में लोगों ने इक्कठा होकर होली के त्योहार को मनाया जिसके बाद से शहरों में कोरोना के आंकड़े और तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. बता दें, कोरोना के बढ़ते आंकड़े और हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.


वहीं, दिल्ली में हाल कोरोना के चलते बदतर होते दिख रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद ने इस बात से साफ कर दिया है कि अभी लॉकडाउन पर विचार नहीं किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें.


US Capitol: घटना में एक पुलिस अधिकारी की मौत, जो बाइडेन ने White house के ध्वज को आधा झुकाने के दिए आदेश