Uttar Pradesh Election 2022: समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने बीजेपी (BJP) नेता लक्ष्मीकांत यादव के दावों को खारिज करते हुए कहा है कि मैं बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं. उन्होंने एक बयान जारी कर सफाई दी है और कहा है कि लक्ष्मीकांत यादव का दावा पूरी तरह से निराधार है.


शिवपाल यादव ने बुधवार को ट्विटर पर अपना बयान जारी किया, जिसमें लिखा है, "श्री लक्ष्मीकांत बाजपेई जी के इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है कि मैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकता हूं. यह दावा पूर्णतया निराधार और तथ्यहीन है. मैं अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ हूं और अपने समर्थकों से आह्वान करता हूं कि प्रदेश की बीजेपी सरकार को उखाड़ कर फेंक दें और प्रदेश में समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार बनाएं."


मुलायम सिंह यादव की बहू हुईं बीजेपी में शामिल


आज अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सूबे के दोनों डिप्टी सीएम समेत कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं. सीएम योगी ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू के बीजेपी में शामिल होने पर उनका स्वागत किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अपर्णा यादव का बीजेपी परिवार में स्वागत हैं.’’ मुख्यमंत्री ने अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी एक तस्वीर भी साझा की.


अखिलेश यादव क्या बोले?


अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि सबसे पहले तो मैं उन्हें बधाई देता हूं. नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की. उन्होंने कहा, ''अपर्णा जी के बीजेपी में जाने की हमें सबसे ज्यादा खुशी है, क्योंकि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि हमारी विचारधारा वहां भी पहुंचकर संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी.'' 


उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए फिलहाल राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं है.