उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीती भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार गठन को लेकर कवायद तेज़ कर दी है. केयर टेकर सीएम के शपथग्रहण की तारीख भी करीब-करीब फाइनल हो ही गई है, हालांकि किसी पुख्ता तारीख की घोषणा अभी पार्टी ने नहीं की है. 


हाल ही में दो दिन के दौरे पर आए केयर टेकर सीएम योगी आदित्यनाथ फिर दिल्ली पहुंचे. पिछले दौरे पर उन्होंने पीएम मोदी समेत बीजेपी के सी दिग्गज नेताओं से जीत के बाद मुलाकात की थी. योगी के इस दूसरे दौरे का एजेंडा सरकार के आकार को लेकर है. बीजेपी मुख्यालय में योगी की 2.0 सरकार को लेकर मंथन हुआ.


इस मंथन के लिए एक बार फिर योगी आदित्यनाथ दिल्ली आए हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि 21 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि योगी की 2.0 सरकार में करीब 57 मंत्री शपथ ले सकते हैं. 


इसके साथ ही दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी BJP कार्यालय पर हुई इस मीटिंग का हिस्सा बने. वहीं मीटिंग में सुनील बंसल, कर्मवीर सिंह भी शामिल हुए. इस बैठक में MLC उम्मीदवारों के नाम और राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर चर्चा हुई.


ये भी पढ़ें- द कश्मीर फाइल्स को लेकर केंद्र पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, कहा- कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही मोदी सरकार


ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी से मिले पंजाब के कांग्रेस सांसद, जमकर निकाली 'भड़ास', इन नेताओं को ठहराया हार के लिए जिम्मेदार