नई दिल्लीः भारत रत्न और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर दुनिया भर के कई बड़े नेता सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. उनके निधन पर राष्ट्रीय नेताओं के साथ अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने दुख जताया और उनके योगदान को याद किया.


इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हैं. ट्रंप ने ट्वीट कर भारत के पूर्व राष्ट्रपति निधन पर दुख जताया है. ट्रंप का कहना है कि भारत ने महान नेता खो दिया है.





अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि भारत ने एक महान नेता खो दिया है. ट्रंप ने कहा कि उन्हें भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ है. उनका कहना है कि वह प्रणब मुखर्जी के परिजनों और भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं.





वहीं अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि समाज सेवा के अपने लंबे करियर में प्रणब मुखर्जी ने भारत-अमेरिका के रिश्ते को मजबूत करने में योगदान दिया.





इसके साथ ही पड़ेसी देश बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा, "प्रणब मुखर्जी बांग्लादेश के एक सच्चे दोस्त थे. साल 2013 में बांग्लादेश सरकार ने उन्हें 'बांग्लादेश मुक्तिजुमो सोमनोना' (लिबरेशन वॉर ऑनर) प्रदान किया, जो बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम 1971 में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए था."





वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक संदेश भेजा है. उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को शोक संदेश भेजा है.


इसे भी पढ़ेंः
उज्जैन महाकाल मंदिर के संरक्षण के लिए SC ने जारी किए कई निर्देश, श्रद्धालुओं को नहीं होगी शिवलिंग पर लेप की अनुमति


राजनाथ सिंह के बेटे और BJP विधायक पंकज सिंह कोरोना वायरस से हुए संक्रमित