UP Politics: यूपी में बिजनौर, मुरादाबाद और वाराणसी में सांप्रदायिक माहौल (Communal Harmony) बिगाड़ने की कोशिशों पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कहा कि समाज में कुछ लोग सामाजिक सद्भाव को बिगड़ना चाहते हैं. यूपी पुलिस ने ऐसी व्यवस्था की है जिसके तहत घटना होते ही समय रहते उसे बिगड़ने से रोकने के उपाय किये जाते हैं.


नूपुर शर्मा का बयान हो या अग्निवीर को लेकर हिंसा फैलाने की कोशिश, हमने हर स्थिति को समय रहते नियंत्रित किया है. प्रशांत कुमार ने कहा कि त्यौहार के मौसम में कांवड़ यात्रा के बीच हरिद्वार के बगल के ज़िले में साज़िश के तहत माहौल बिगाड़ने की कोशिश हुई. जब कांवड़िए जल लेकर आगे बढ़ रहे थे तब भगवा साफ़ा बांधकर संप्रदाय विशेष पर मज़ार को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाकर माहौल ख़राब करना चाहते चाहते थे.


त्यौहार के मौसम में क्या उपाय किये गये थे?
त्यौहार के मौसम में हवाई सर्वेक्षण से लेकर अन्य तरह तरह के उपाय किये गए हैं. आयोजकों को शस्त्र लेकर चलने की मनाही है और परंपरा से हटकर कुछ न करने की मनाही है. प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने कहा कि अलग अलग ज़िलों में जो घटनाएं हुई हैं उनको जानबूझक अंजाम दिया गया है ताक़ि यहां जो आर्थिक विकास हो रहा है उसको बाधित किया जा सके. पुलिस और प्रशासन ऐसा नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि जो लोग भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेंगे उन पर एनएसए (NSA) और गैंगस्टर (Gangster) लगाने के साथ साथ संपत्ति जब्त और ध्वस्त करने की कार्यवाही की जाएगी.


Monsoon Session: लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से विपक्ष के 19 सांसदों को किया गया निलंबित, वेल में जाकर की थी नारेबाजी


National Herald Case: लोकसभा और राज्यसभा में गूंजा सोनिया से पूछताछ का मामला, ईडी दादागिरी के लगे नारा, नहीं चल पाई संसद की कार्यवाही