उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले समाजवादी पार्टी ने वेबकास्टिंग की मांग की है. समाजवादी पार्टी की ओर से इसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा गया है. समाजवादी पार्टी ने 10 मार्च को मतगणना से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर सभी जिलों के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना प्रक्रिया की वेबकास्टिंग और सभी राजनीतिक दलों को इसके लिए लिंक उपलब्ध कराने की मांग की है ताकि मतगणना को लाइव देखा जा सके. समाजवादी पार्टी का मानना है कि पारदर्शी और निष्पक्ष मतगणना के लिए वेबकास्टिंग जरूरी है. निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा गया है कि प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना की वेबकास्टिंग कराई जाए.


निष्पक्ष मतगणना के लिए वेबकास्टिंग जरूरी- SP


यूपी में मतगणना से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन में प्रदेश के समस्त जनपद की हर विधानसभा में मतदान के दिन 50 फीसदी से अधिक के मतदान स्थलों पर वेबकास्टिंग कराई गई है. वेबकास्टिंग का लिंक भारत निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया गया था. आयोग के अधिकारीगण मतदान को लाइव देख रहे थे. 10 मार्च 2022 को प्रदेश के विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी. प्रदेश के सभी जनपद की हर विधानसभा में मतगणना की वेबकास्टिंग कराई जाए. साथ ही उसका लिंक राजनीतिक दलों को दिया जाए ताकि मतगणना को लाइव देख सके, जिससे पारदर्शी, स्वतंत्र और निष्पक्ष मतगणना संपन्न हो सके. 






10 मार्च को मतगणना


बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ईवीएम चर्चा में है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ईवीएम मूवमेंट को लेकर मुद्दा उठाया है. यूपी में 403 विधानसभा सीटों पर कुल 7 चरणों में चुनाव संपन्न कराए गए हैं. 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी. इससे पहले ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी को सत्ता में वापसी करते हुए दिखाया गया है.


ये भी पढ़ें:


Election Results 2022: कहीं देखते ही गोली मारने के आदेश, कहीं धारा-144, नतीजों से पहले चुनावी राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम


महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस ने लिया हिरासत में