Samajwadi Party announces 56 more candidates: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 56 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा आरएलडी, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और कुछ अन्य छोटे दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने उम्मीदवारों की जो नई सूची जारी की है उसमें बाहुबलियों और दलबदुलओं को जगह मिली है, जिसमें दारा सिंह चौहान भी शामिल हैं.


दारा सिंह बीजेपी छोड़कर सपा में आए हैं. उन्हें मऊ की घोसी विधानसभा सीट से टिकट मिला है. वहीं, बसपा के पूर्व नेता लालजी वर्मा, राम अचल राजभर और राकेश पांडे भी सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. लालजी को कटेहरी, राम अचल को अकबरपुर और राकेश पांडे को जलालपुर से टिकट मिला है. 






इसके अलावा बसपा की पूर्व नेता पूजा पाल को कौशांबी की चायल सीट से उतारा गया है. वहीं, बाहुबली अभय सिंह को फैजाबाद की गोसाईगंज से टिकट मिला है. एक और बाहुबली रमाकांत यादव को आजमगढ़ की फूलपुर पवई सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 


गोरखपुर से भी उम्मीदवारों की घोषणा


सीएम योगी आदित्यनाथ का गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर से भी समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. गोरखपुर के कैम्पीयरगंज से काजल निषाद को टिकट दिया गया है. वहीं, पिपराइच से अमरेंद्र निषाद चुनावी मैदान में साइकिल की सवारी करते नजर आएंगे. गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर, सहजनवां से यशपाल रावत, खजनी से रूपवती और बांसगांव से डॉ. संजय कुमार को टिकट दिया गया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी से सपा में आने वाले बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय तिवारी को चिल्लूपार से टिकट मिला है. 


यूपी में विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे. चुनावों की शुरुआत पश्चिमी यूपी से 10 फरवरी को होगी. इसके बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे. 


ये भी पढ़ें- UP Election 2022: लखनऊ कैंट सीट बीजेपी के लिए बनी 'सिरदर्द', तीन दावेदारों में किसे देगी टिकट?


UP Election 2022: आज मेरठ में होंगे अखिलेश यादव, जयंत चौधरी और योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या है इन नेताओं का कार्यक्रम