UP Election 2022: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव लगातार यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने बुधवार को एक खुले खत में विभिन्न मुद्दों को लेकर सूबे की सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने मौजूदा दौर को 'आधी आमदनी, दोगुनी महंगाई' बताया. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार सिर्फ मुश्किलें ही लाई है. 


समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ने खत में लिखा, 'गरीब और पिछड़ों के अलावा हुनरमंद और गैरहुनरमंद कामगार, बेरोजगार युवा, इकोनॉमी की गिरती स्थिति के कारण नौकरी गंवाने वाले लोग, बिजनेसमैन, उद्योगपति और किसान भी मौजूदा 'आधी आमदनी, दोगुनी महंगाई' के दौर से गुजर रहे हैं. जब से मौजूदा सरकार आई है, वह सिर्फ मुश्किलें और परेशानियां ही लाई है.' बुधवार को यह खत गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्व सीएम ने ट्विटर पर शेयर किया. 



ये भी पढ़ें - UP Elections: देवबंद में गरमाई सियासत के बीच विधायक से जनता नाराज, लेकिन सीएम योगी के नाम पर लोग वोट देने को हैं तैयार



अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर कहा कि लोग 26 जनवरी के दिन यह संकल्प लें कि वह संविधान को बचाएंगे, जिससे इस महान लोकतंत्र स्थापित हुआ है. उन्होंने कहा, सकारात्मक बदलाव लाने के लिए, आगे सकारात्मक, प्रगतिशील और व्यावहारिक राजनीति के साथ बढ़ें, जो किसी खास वर्ग के हित में ना हो बल्कि सभी को साथ लेकर चले.






सपा सुप्रीमो ने कहा, इस सरकार ने समाज को दो भागों में बांट दिया है. एक तरफ ऐसे लोग हैं जो लगातार अमीर होते जा रहे हैं और दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जो लगातार गरीब होते जा रहे हैं. अमीरों में भी गिने-चुने लोग ही दौलत बटोर रहे हैं. मध्यवर्ग  पिसता जा रहा है. उनकी बचत और ब्याज जिस पर उनका भविष्य निर्भर करता है, वे भी बैंक में सुरक्षित नहीं हैं.


खत में अखिलेश ने कहा, "हम प्रति परिवार 300 यूनिट मुफ्त बिजली, मुफ्त सिंचाई, सभी फसलों के लिए एमएसपी, गन्ना किसानों को 15 दिनों के भीतर भुगतान की गारंटी, ब्याज मुक्त ऋण, बीमा, पेंशन, प्रति वर्ष 18,000 रुपये की समाजवादी पेंशन जैसे वादों को पूरा करेंगे. प्रतिभाशाली युवाओं को लैपटॉप, आईटी क्षेत्र में 22 लाख नई नौकरियां, लाखों खाली सरकारी नौकरियों को भरना, पेंशन योजना को बहाल करना और जाति जनगणना कराएंगे.


UP Election 2022: सीएम योगी का अखिलेश पर निशाना - 'सैफई महोत्सव नहीं अब भव्य दीपोत्सव से है यूपी की पहचान'