UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव काफी नजदीक है. इस बीच पूर्व IAS और बीजेपी नेता एके शर्मा एक बार फिर से प्रदेश की सियासत में चर्चा का केंद्र बन गए हैं. बीजेपी के एक पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर ने पूर्व ब्यूरोक्रैट रह चुके एके शर्मा को यूपी का अगला मुख्यमंत्री बताया है, जिसके बाद यूपी की राजनीति में आगामी विधानसभा चुनाव में एके शर्मा की भूमिका को लेकर सस्पेंस बढ़ गया है. आईए जानते हैं कि एके शर्मा कौन हैं और राजनीति में उनकी शुरुआत कैसे हुई?


कौन हैं एके शर्मा?


एके शर्मा (AK Sharma) का पूरा नाम अरविंद कुमार शर्मा है. एके शर्मा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बेहद करीबी माने जाते हैं. वो 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस (IAS) अधिकारी रहे हैं. जानकारी के मुताबिक रिटायरमेंट से दो साल पहले एके शर्मा ने वीआरएस ले लिया था और फिर बीजेपी में शामिल हो गए थे. मऊ निवासी अरविंद कुमार शर्मा गुजरात कैडर के आईएएस अफसर रहने के दौरान पीएमओ में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं. उन्होंने अपनी सेवा के दो साल बाकी रहने से पहले ही वीआरएस (VRS) लेते हुए सक्रिय राजनीति में उतरते हुए बीजेपी में शामिल हो गए थे. फिलहाल एके शर्मा एमएलसी हैं और सूबे में बीजेपी के उपाध्यक्ष भी हैं.


ये भी पढ़ें:


'पुलिसवाले प्रदर्शनकारियों के साथ चाय पी रहे थे', PM Modi की सुरक्षा चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट से बोले सॉलिसिटर जनरल


पीएम मोदी के काफी करीबी हैं एके शर्मा


दरअसल मऊ से पूर्व बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने नया शिगूफा छोड़ते हुए पूर्व ब्यूरोक्रैट एके शर्मा को यूपी में भविष्य का सीएम बताया है. इससे पहले भी जब एके शर्मा ने अचानक IAS अधिकारी के पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था उस वक्त भी उनकी काफी चर्चा हुई थी. पीएम मोदी के काफी करीब एके शर्मा को बीजेपी में शामिल होने के बाद MLC बनाया गया था. फिलहाल पूर्व बीजेपी सांसद द्वारा भविष्य का सीएम बताने के बाद एके शर्मा सुर्खियों में हैं और सियासत के केंद्र में बने हुए हैं.