पीलीभीत: पीलीभीत में CAA के विरोध में पूरे जनपद में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग थाना क्षेत्रों मे अब तक 300 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जिसमें आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


पीलीभीत की बीसलपुर तहसील में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. जिसके चलते पुलिस ने एक्शन लिया.  पुलिस अब 27 नामजद सहित करीब 115 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा कर चिन्हित आरोपियों की तलाश की रही है. वहीं पूरनपुर थाना इलाके में भी उपद्रवियों पर जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए सात नामजद और 110 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कार्रवाई है.


यूपी के कई जिलों में CAA के विरोध प्रदर्शन के बाद जगह-जगह से हिंसा की तस्वीरें सामने आईं. पीलीभीत के जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कड़ी कार्रवाई के साथ CAA के समर्थन में घर-घर जाकर स्वयं जागरूकता के साथ-साथ शरारती तत्वों व अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस अधिक्षक अभिषेक दीक्षित ने बताया कि जहां भी धारा 144 का उल्लंघन किया गया वहां पर कार्रवाई की गई है. जिसमें बीसलपुर और पूरनपुर थाने में करीब 300 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है.


ये भी पढ़ें-


लालू यादव ने झारखंड की जीत पर हेमंत सोरेन को दी बधाई, कहा- कांग्रेस के साथियों का भी धन्यवाद


संसद में पेश सरकारी जवाबों के पन्ने पलटें तो बासी कढ़ी का उबाल नजर आती है NPR-NRC की बहस