G Kishan Reddy On Rahul Gandhi: तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने पर देश में चुनाव खत्म हो जाने और संविधान को लेकर कांग्रेस की ओर से लगातार किए जा रहे दावे पर बीजेपी ने पलटवार किया है. तेलंगाना बीजेपी के प्रमुख जी किशन रेड्डी ने रविवार (28 अप्रैल) को कहा है कि कांग्रेस फिलहाल "सबसे बड़े झूठ का अभियान" चला रही है.


दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने कई भाषणों में दावा किया है कि बीजेपी देश में संविधान बदलना चाहती है और एससी एसटी और पिछड़े वर्गों का आरक्षण खत्म कर देना चाहती है.


'कांग्रेस दशक का सबसे बड़े झूठ का अभियान चला रही है'


तेलंगाना बीजेपी प्रमुख जी किशन रेड्डी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस का यह अभियान दशक का सबसे बड़ा झूठ है. राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि वह दिन में सपने देख रहे हैं.


बीजेपी नेता रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने इसी तरह का दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाया था. तब पार्टी ने दावा किया था कि बीजेपी और बीआरएस एक ही हैं, हालांकि लोगों ने इस पर विश्वास नहीं किया. रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ गोएबल्स के अभियान का सहारा लिया है. मुझे नहीं पता कि राहुल गांधी दिन में सपने देख रहे हैं या सीएम रेवंथ रेड्डी रात में सपने देख रहे हैं.


रेड्डी बोले - कांग्रेस ने तेलंगाना में आरक्षण को कमजोर किया


बीजेपी नेता रेड्डी ने कांग्रेस पर ही इशारे इशारे में अल्पसंख्यक समुदाय को फायदा पहुंचाने के लिए एससी, एसटी और अन्य पिछड़े वर्गों के आरक्षण को कमजोर करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे ऊपर आरोप लगाती है कि हम (बीजेपी)  आरक्षण खत्म कर देंगे, पर यह कांग्रेस ही है जिसने आंबेडकर की भावना के खिलाफ तेलंगाना में आरक्षण को कमजोर कर दिया है.


केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने कहा कि यह उनकी पार्टी ही है जिसने अनुसूचित जाति के रामनाथ कोविंद और आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया. रेड्डी ने कहा, केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में 27 पिछड़े, 12 अनुसूचित जाति और आठ अनुसूचित जनजाति के मंत्री हैं.


रेड्डी ने दावा किया कि कांग्रेस के पास तेलंगाना में वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है और उसका ग्राफ गिर रहा है जबकि बीजेपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य में दोहरे अंकों में लोकसभा सीटें जीतेगी. बता दें कि तेलंगाना की 17 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को चुनाव होंगे.


ये भी पढ़ें:Election Fact Check: क्या अमित शाह ने की एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म करने की बात? जानें वायरल दावों का सच