Rahul Gandhi China Remarks: बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के चीन वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने राहुल गांधी पर चीनी अधिकारियों के साथ गुप्त बैठक करने का आरोप लगाया. अनुराग ठाकुर ने रविवार (20 अगस्त) को कहा कि लद्दाख (Ladakh) केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मांग रहा था, जो 75 साल तक नहीं मिल सका.


उन्होंने आगे कहा कि देश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट भी लद्दाख में आ रहा है. बिजली, पानी और पीएम मोदी की सरकार में लद्दाख के लोगों को रसोई गैस मुहैया कराई गई है. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि जब हमारी सेना चीनी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही थी, तब राहुल गांधी चीनी अधिकारियों के साथ गुप्त बातचीत करने में व्यस्त थे. 


अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के दौरे पर


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बारिश और बाढ़ से प्रभावित हिमाचल प्रदेश के दौरे पर गए थे. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश सरकार को कुल 662 करोड़ रुपये दिए गए हैं. आज भी पीएम मोदी ने राज्य को 200 करोड़ रुपये अतिरिक्त देने का ऐलान किया है. जेपी नड्डा और पीएम मोदी पहले ही हिमाचल प्रदेश सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करने की घोषणा कर चुके हैं. 


क्या कहा राहुल गांधी ने?


दरअसल, राहुल गांधी लद्दाख के दौरे पर गए हुए हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि लद्दाख के लोगों की बहुत सारी शिकायतें हैं, वे उस दर्जे से खुश नहीं हैं जो उन्हें दिया गया है, वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं और बेरोजगारी की समस्या है. लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही से नहीं बल्कि जनता की आवाज से चलना चाहिए. 


चीन को लेकर किया था ये दावा


कांग्रेस सांसद ने दावा किया था कि यहां चिंता की बात ये है कि चीन ने जमीन छीन ली है. लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सच नहीं है. आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं. इस बयान के बाद राहुल गांधी बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Chandrayaan 3: चांद से महज कुछ किमी की दूरी पर चंद्रयान-3 का लैंडर, ISRO ने बताया कब और कितने बजे होगी सॉफ्ट लैंडिंग