Priyanka Chaturvedi On Dhiraj Sahu: शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से आग्रह किया कि अगर कांग्रेस सांसद धीरज साहू भविष्य में भगवा पार्टी में शामिल होते हैं तो उन्हें क्लीन चिट नहीं दी जाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस बारे में देश को आश्वस्त करना चाहिए. 


महाराष्ट्र में 70,000 करोड़ रुपये के सिंचाई घोटाले में अजीत पवार सहित नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) नेताओं के खिलाफ आरोपों का जिक्र करते हुए, चतुर्वेदी ने कहा कि अजीत पवार एनसीपी से अलग होकर बीजेपी में शामिल हो गए. इसके चलते उनके खिलाफ ईडी और आईटी की कार्रवाई भी खत्म हो गई है.


पापों से मुक्त नहीं किए जाएंगे भ्रष्टाचारी
हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक उन्होंने कहा, "कांग्रेस को भ्रष्ट करार देने से पहले, बीजेपी को देश को आश्वस्त करना चाहिए कि अगर यह भ्रष्टाचारियों भविष्य में पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो उन्हें अपने पापों से मुक्त नहीं किया जाएगा."


बीजेपी के निशान पर राहुल गांधी
इससे पहले सत्तारूढ़ बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मामले में जवाब मांगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'बंधु जवाब तो देना पड़ेगा, तुमको भी और तुम्हारे नेता राहुल गांधी को भी. यह नया भारत है, यहां पर राजपरिवार के नाम पर जनता का शोषण नहीं करने दिया जाएगा. भागते भागते थक जाओगे, लेकिन कानून पीछा नहीं छोड़ेगा."


वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद चिराग पासवान ने कहा,  "यह विपक्षी नेताओं की पुरानी परंपरा है, पहले वे भ्रष्टाचार करेंगे और एक बार पकड़े जाने पर उसे किनारे करने की कोशिश करेंगे.इसमें कौन शामिल है और कौन नहीं, इसकी जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी पाया जाए, जांच के बाद उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए." 


300 करोड़ रुपये से ज्यादा की जब्ती
गौरतलब है कि आयकर विभाग ने ओडिशा के बलांगीर में साहू के भाई के स्वामित्व वाली एक डिस्टिलरी कंपनी पर छापेमारी की और अब तक 300 करोड़ से अधिक नकदी बरामद कर ली है. रिपोर्ट के मुताबिक तलाशी अभियान अभी भी जारी है. इस बीच रविवार (10 दिसंबर) सुबह नोटों को गिनने के लिए नई मशीनें मंगवाई गई हैं. 


यह भी पढ़ें- INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन अगले 7-8 दिनों में करेगा बैठक, सीट शेयरिंग समेत इन मुद्दों पर होगा मंथन