UAE-India Flights: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत के लिए चलने वाले हवाई जहाजों के तहत नई फ्लाइट सेवा शुरू होने वाली है. यह नॉन स्टॉप सर्विस वहां के अबू धाबी से यहां के दक्षिण भारतीय राज्य केरल के लिए रहेगी. इंडिगो एयरलाइंस इस रूट पर नौ मई, 2024 से विमान चलाएगी, जो कि उत्तरी केरल के कन्नूर से चलेगा. 


दुबई से छपने वाले अंग्रेजी अखबार 'खलीज टाइम्स' की वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कन्नूर से देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर फ्लाइट रवाना होगी और यह तड़के दो बजकर 35 मिनट पर अबू धाबी पहुंचेगी, जबकि रिटर्निंग फ्लाइट अबू धाबी से तड़के तीन बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरेगी और वह सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर कन्नूर पहुंचेगी.


अबू धाबी से इंडिया के आठ शहरों के लिए चलेंगी अतिरिक्त 56 फ्लाइट्स


इंडिगो एयरलाइंस कंपनी इन फ्लाइट्स के साथ 56 वीकली फ्लाइट्स (साप्ताहिक विमान) भी चलाएगी. ये सेवाएं अबू धाबी से इंडिया के आठ अलग-अलग शहरों के लिए रहेंगी, जो कि दोनों देशों के बीच ट्रैवल (यात्रा), ट्रेड (कारोबार) और टूरिज्म (पर्यटन) को बढ़ावा देंगी.


नई विमान सेवा पर इंडिगो एयरलाइंस की ओर से क्या कहा गया? 


इंडिगो के हेड ऑफ ग्लोबल सेल्स विनय मल्होत्रा के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया, "हम कस्टमर्स को बेहतर कनेक्टिविटी और बढ़ी हुई पहुंच मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रहे हैं, ताकि वे हमारे ट्रैवल ऑप्शंस के साथ यात्रा के नए आयामों को तलाश सकें. इंडिगो एयरलाइंस एक अद्वितीय नेटवर्क पर किफायती, समय पर, विनम्र और परेशानीमुक्त यात्रा अनुभव के वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है."


समर वैकेशन के दौरान सुविधा से मिलेगी सहूलियत


ध्यान देने वाली बात है कि नई सेवाएं ऐसे वक्त पर शुरू होने वाली हैं, जब अबू धाबी पर्यटन की रणनीति साल 2030 पर फोकस करती है और उसका जोर अबू धाबी में आने वाले लोगों की संख्या में इजाफा लाना है. ऐसे में माना जा रहा है कि समर वैकेशन (गर्मियों की छुट्टियां) के दौरान लोगों को इन फ्लाइट्स के चलते काफी सहूलियत मिलेगी.


यह भी पढ़िएः अरविंद केजरीवाल से लेकर के कविता और सत्येंद्र जैन तक, जानिए तिहाड़ जेल में कहां किसका ठिकाना