जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. आतंकी वारपोरा गांव के एक घर में मौजूद था. वारपोरा इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. गुरुवार शाम को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी.


आईजीपी कश्मीर ने बताया, 'प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के दो आतंकवादी सोपोर मुठभेड़ के दौरान मारे गए. उनमें से एक फयाज युद्ध नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों के कई हमलों और हत्याओं में शामिल था. वह उत्तरी कश्मीर में हिंसा का आखिरी अपराधी था.'


पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर वारपोरा गांव को घेरा था. आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गोलीबारी शुरू हो गई. जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए और जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू कर दी.


जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा है कि इस साल आतंकी समूहों में शामिल होने वाले स्थानीय युवाओं की संख्या हालांकि 85 से गिरकर 69 हो गई है. लेकिन यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण प्रवृत्ति’ कुछ हद तक जारी है और इस पर रोक लगाने के लिए समाज और एजेंसियों द्वारा और अधिक प्रयास करने की जरूरत है.


ये भी पढ़ें-
Pegasus Scandal: पेगासस जासूसी मामले में नए नामों का खुलासा, अनिल अंबानी के फोन नंबर भी हैक किए जाने की आशंका


महाराष्ट्र में भारी बारिश से भयावह हालात, कोंकण रेल सेवा प्रभावित होने से 6 हजार यात्री फंसे, PM मोदी ने की CM उद्धव से बात