नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच हुई मुठभेड़ में दो एसटीएफ जवान शहीद हो गए हैं. नक्सलियों ने घात लगाकर गश्त पर निकले सुरक्षा बल के दस्ते पर हमला कर दिया और इस मुठभेड़ में दो स्पेशल टास्क फोर्स के जवान शहीद हो गए. सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुछभेड़ में  अब तक 12-15 नक्सली ढेर  हो गए हैं. ये मुठभेड़ अभी भी जारी है.  इस घटना की पुष्टि डीआईजी पी सुंदर राज ने की है.


राहत बचाव कार्य के लिए मौके पर हेलीकॉप्टर रवाना कर दिया गया है. ये वारदात सुकमा के चिंतागुफा इलाके में टुंडामरका के जंगलों में हुई . घटना में पांच जवान घायल हुए जिनमें से दो शहीद हो गए.




दरअसल सुकमा के चिंतागुफा इलाके में टुंडामरका के जंगलों सीआरपीएफ और पुलिस का नक्सलियों के खिलाफ साझा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षा बल के ये जवान इसके तहत गश्त लगा रहे थे तभी नक्सियों ने एसटीएफ के जवानों पर हमला कर दिया. मुठभेड़ में पांच जवान घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और इनमें से दो जवान शहीद हो गए. अन्य तीन जवानों की हालत गंभीर है.


आपको बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें नक्सलियों की कंपनी नंबर 6 के वर्दी वाले सेक्शन कमांडर को मार गिराया था.