Kerala Paragliding Accident: केरल में मंगलवार (7 मार्च) को पैराग्लाइडिंग (Paragliding) के दौरान हादसा हो गया. जिसके बाद एक महिला और एक शख्स हाई मास्ट लाइट पोल पर फंस गए. ये हादसा तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के वर्कला में हुआ है. दोनों पर्यटकों को बचा लिया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


दोनों पर्यटक तिरुवनंतपुरम के वर्कला में पापनाशम बीच पर पैराग्लाइडिंग कर रहे थे. जिसके बाद उनका पैराशूट एक खंभे में उलझ गया. पैराशूट उस जगह नहीं उतरा जहां उसे उतरना चाहिए था. वीडियो में देखा जा सकता है कि बिजली के खंभे के ऊपर कई हाई-वोल्टेज लाइटें लगी हुई हैं और दो पैराग्लाइडर करीब 50 फुट से अधिक ऊंचे पोल पर लटके हुए हैं.


दो घंटे तक लटके रहे खंभे पर


पीटीआई के मुताबिक, दोनों लोगों को रेस्क्यू करने से पहले वे करीब दो घंटे तक पोल से लटके रहे. अग्निशमन विभाग के पास लंबी सीढ़ी नहीं थी. जिससे बचाव कार्य में वक्त लगा. पुलिस ने बताया कि एहतियाती तौर पर खंभे के नीचे गद्दे और जाल रखे गए थे.  






दोनों को अस्पताल में भर्ती किया


पुलिस ने कहा कि पोल पर लटकी 28 वर्षीय महिला और उनके पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षक को बचा लिया गया. पुलिस ने कहा कि दोनों को वर्कला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे अब ठीक हैं. ये पहली बार नहीं है जब पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसे हुए हैं.


पहले भी हुए थे हादसे


पिछले साल भी 24 घंटे के भीतर पैराग्लाइडिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई थी. गुजरात के मेहसाणा जिले में पैराग्लाइडिंग के दौरान दक्षिण कोरिया के एक 50 वर्षीय व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई थी. जबकि महाराष्ट्र के एक 30 वर्षीय पर्यटक की हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के डोभी इलाके में पैराग्लाइडिंग के दौरान मौत हो गई.


ये भी पढ़ें- 


Drugs Trafficking: पेट के अंदर छिपा रखा था 29 करोड़ का ड्रग्स, दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार