झारखंड से दिल्ली जा रही ट्रेन के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया, जिससे ट्रेन में अचानक झटका लगा. झटका लगने से दो यात्रियों की मौत हो गई. यह दुर्घटना शनिवार (12 नवंबर) दोपहर 12.05 बजे गोमो और कोडरमा रेलवे स्टेशनों के बीच परसाबाद के पास हुई. 


Puri-New Delhi Purushottam Express: पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवर ने झारखंड के कोडरमा जिले में ओवरहेड बिजली के तार टूटने के कारण दिल्ली जा रही एक ट्रेन को अचानक रोक था, जिससे गाड़ी में झटका लगा और 2 लोगों की मौत हो गई.


झटका लगने से हुई यात्रियों की मौत
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक धनबाद रेलवे मंडल के सीनियर मैनेदर अमरेश कुमार ने घटना को लेकर कहा, "जैसे ही बिजली की सप्लाई बंद हुई, ट्रेन को रोकने के लिए ड्राइवर ने पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस का इमरजेंसी ब्रेक लगाया और झटका लगने से दो लोगों की मौत हो गई."


130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी ट्रेन
उन्होंने बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. उन्होंने कहा कि कोडरमा-गोमो खंड में दुर्घटना के बाद चार घंटे से अधिक समय तक रुकने के बाद ईसीआर के धनबाद रेलवे डिवीजन के तहत ग्रैंड कॉर्ड लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई.


इलेक्ट्रिक इंजन से दिल्ली भेजी गई ट्रेन
उन्होंने बताया कि घटनास्थल से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को डीजल इंजन से गोमो लाया गया और फिर इलेक्ट्रिक इंजन से दिल्ली भेजा गया. इस बीच घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल प्रबंधक केके सिन्हा भी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे.


यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tunnel Collapsed: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, भूस्खलन के बाद धंस गई टनल, अंदर फंसे 36 मजदूरों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी