Yogi and Rahul Twitter Followers: एक तरफ जहां कांग्रेस (Congress) जमीनी स्तर पर कमजोर हो रही है तो अब इसका असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है. एक समय था जब युवाओं के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का क्रेज हुआ करता था. अब धीरे-धीरे यहां भी वह पीछे होते नजर आ रहे हैं. दरअसल, राहुल ट्विटर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से पीछे हो गए हैं. 


बीजेपी की लोकप्रियता के साथ-साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है. शनिवार यानी 3 अगस्त तक सीएम योगी के ट्विटर हैंडल पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. वहीं, राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या 21.4 मिलियन है.




दोनों नेताओं ने 2015 में बनाए थे ट्विटर अकाउंट 


योगी आदित्यनाथ अपने ट्विटर पर केवल 50 लोगों को फॉलो करते हैं तो वहीं, राहुल गांधी ने कुल 275 लोगों को फॉलो किया है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अप्रैल 2015 और सीएम योगी आदित्यनाथ ने सितंबर 2015 में ट्विटर की दुनिया में अपनी उपस्थित दर्ज कराई थी. दोनों ही नेता ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं.  


राहुल गांधी ट्विटर को लिख चुके हैं शिकायत पत्र


बता दें कि, राहुल गांधी की हमेशा से यह शिकायत रही है कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स की संख्या लगातार घट रही है. उन्होंने जनवरी 2022 में इसे लेकर ट्विटर को पत्र भी लिखा था. इसमें उन्होंने लिखा था कि, 'मेरे 2 करोड़ फॉलोअर्स हैं. मेरा ट्विटर अकाउंट एक्टिव है और जुलाई 2021 तक हर दिन मेरे 8-10 हजार फॉलोअर्स बढ़ते रहे, लेकिन अगस्त के बाद से फॉलोअर्स घटे हैं'. 


सीएम योगी 2016 से ज्यादा एक्टिव हुए


योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सितंबर 2015 को ट्विटर पर अकाउंट बनाया था. हालांकि, उन्होंने एक साल बाद यानी 2016 से ज्यादा एक्टिव होना शुरू किया. वहीं, 22 मार्च 2017 को उनका ट्विटर अकाउंट ट्विटर से वेरिफाइएड हुआ. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी साल 2015 में ही अपना अकाउंट बनाया था. 


ये भी पढ़ें  : 


Bihar Politics: बिहार में सियासी हलचल के बीच बोले CM नीतीश कुमार- 2024 के चुनाव में एकजुट होगा विपक्ष


Barabanki Accident: सीएम योगी ने बाराबंकी दुर्घटना पर जताया शोक, घायलों के इलाज के दिए निर्देश