Twitter Official Account: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) को खरीदा है तब आए दिन इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इसी क्रम में एक और बदलाव नजर आने लगा है. कंपनी ने अब ब्लू टिक (Blue Tick) के अलावा ऑफिशियल लेवल (Official Level) भी जोड़ दिया है. कंपनी ने वेरीफाइड और ऑफिशियल अकाउंट के बीच एक अंतर पैदा कर दिया है.


ट्विटर की अधिकारी एस्थर क्रॉफर्ड ने ट्विटर पर लिखा कि बहुत से लोगों ने पूछा है कि वह ब्लू चेकमार्क वाले ट्विटर ब्लू ग्राहकों और ऑफिशियली वेरिफाई अकाउंट के बीच अंतर कैसे करेंगे. यही कारण है कि हम कुछ अकाउंट्स के लिए ‘ऑफिशियल’ लेबल पेश कर रहे हैं. क्रॉफर्ड ने कहा कि पहले से वेरिफाई सभी अकाउंट्स को ‘ऑफिशियल’ लेबल नहीं मिलेगा.






इन लोगों को मिलेगा ऑफिशियल लेबल


इतना ही नहीं कोई ‘ऑफिशियल’ लेबल खरीद भी नहीं सकता है. उन्होंने आगे कहा कि हम जिन अकाउंट को ‘ऑफिशियल’ लेबल दे रहे हैं, उनमें



  • सरकारी अकाउंट

  • कमर्शियल कंपनियां

  • बिजनेस पार्टनर

  • मीडिया आउटलेट

  • और पब्लिक हस्तियां शामिल हैं.


अकाउंट के बीच होगा अंतर


इस बीच ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को लेकर क्रॉफर्ड ने कहा कि नई सुविधा में आईडी वेरिफिकेशन शामिल नहीं है. यह एक ऑप्ट-इन, पेड सब्सक्रिप्शन है, जो एक ब्लू चेकमार्क और चुनिंदा सुविधाओं तक एक्सेस देता है. हम अकाउंट्स के बीच अंतर बनाए रखने के लिए प्रयोग करते रहेंगे. बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है. उन्होंने प्लेटफॉर्म के लिए सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम, नया वेरिफिकेशन सिस्टम आदि जैसी कई चीजों को पेश करने का वादा किया है.


ट्विटर वेरिफिकेशन सिस्टम


ट्विटर वेरिफिकेशन प्रोग्राम के लिए यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर का भुगतान करना होगा. ट्विटर वेरिफिकेशन सिस्टम के तहत यूजर्स कम विज्ञापन, रिप्लाई करने में प्राथमिकता, सर्चिंग और लंबे वीडियो पोस्ट करने जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे. इसके अलावा मस्क की ट्विटर ब्लू टीम बेहतर वीडियो एक्सपीरिंयस देने के लिए भी काम कर रही है.


ये भी पढ़ें: Twitter Blue Tick: ब्लू टिक हो या न हो, ट्विटर चलाना है तो पैसा देना पड़ेगा! जल्द ही मस्क कर सकते हैं ये एलान