TMC On Tunisha Sharma Case: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले ने एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा की मौत को 'लव जिहाद' से जोड़ने पर बीजेपी (BJP) को आड़े हाथों लिया. उन्होंने सोमवार को कहा कि बीजेपी 'बीमार मानसिकता' से पीड़ित है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ने अपने घृणित राजनीतिक एजेंडे के लिए उनकी (तुनिषा) मौत का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.


दरअसल, महाराष्ट्र सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन ने तुनिषा शर्मा की मौत को लव जिहाद से जोड़ा है. उन्होंने रविवार को कहा है कि ये 'लव जिहाद' का मामला है और ऐसे मामले देश में बढ़ रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि वो इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे और जांच की मांग करेंगे.


बीजेपी पर बरसे साकेत गोखले


तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने बीजेपी नेताओं को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया, "महिला के शरीर का पोस्टमॉर्टम भी पूरा नहीं हुआ है, फिर भी उसे सुपुर्द-ए-खाक करना तो दूर की बात है... बीजेपी ने पहले से ही अपने घृणित राजनीतिक एजेंडे के लिए उनकी दुखद मौत का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. बीजेपी को सिक मॉन्स्टर (बीमार मानसिकता) कहना भी कम होगा."




क्या होता है लव जिहाद?


दक्षिणपंथी समूहों के अनुसार, तथाकथित लव जिहाद तब होता है जब एक हिंदू लड़की एक मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध शुरू करती है, जो हिंदू होने का दिखावा करता है. इन समूहों के अनुसार, शादी के बाद वह उसे इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करता है. हालांकि, अभी तक अदालतों और केंद्र सरकार ने लव जिहाद को मान्यता नहीं दी है.


तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामला


गौरतलब है कि तुनिषा शर्मा ने शनिवार (24 दिसंबर) को वसई इलाके में एक धारावाहिक के सेट पर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं पुलिस ने टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके 27 वर्षीय साथी अभिनेता शीजान एम. खान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.


मां ने पुलिस को दी शिकायत


तुनिषा शर्मा की मां ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि अभिनेता और उनके सह-कलाकार शीजान खान के बीच संबंध थे, लेकिन 15 दिन पहले उनका रिश्ता टूट गया. शिकायत में कहा गया कि इसके बाद तुनिषा ने आत्महत्या कर ली. इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस ने कहा है कि लव जिहाद का कोई एंगल नहीं है, कम से कम अभी तक.


ये भी पढ़ें- लद्दाख और तवांग के बाद चीन की मीठी-मीठी बातें, लेकिन भारत नहीं भूलेगा 'हिंदी-चीनी भाई-भाई' वाला धोखा...