Dhanpur Assembly Seat Winner: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे बीते दिन गुरुवार (02 फरवरी) को आ गए. जिसमें बीजेपी गठबंधन ने एक बार फिर से बहुमत हासिल किया है और जल्द ही सरकार बनेगी. वहीं, राज्य की धनपुर विधानसभा सीट की भी चर्चा हो रही है. दरअसल ये सीट किसी जमाने में वामपंथियों के गढ़ के रूप में पहचानी जाती थी लेकिन अब इस पर भगवा रंग चढ़ गया है और बीजेपी की प्रतिमा भौमिक ने यहां से 3500 से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है.


न्यूज18 को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “मैं धनपुर से ही हूं और मैंने देखा है कि कम्युनिस्टों ने इस इलाके में कोई विकास नहीं किया. पिछले पांच सालों में हमने काम करके दिखाया है. अब लोग समझ गए हैं कि डबल इंजन की सरकार कैसे काम करती है.” उन्होंने क्षेत्र में विकास के काम का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देते हुए कहा कि इस बार विपक्ष ने हर चीज आजमा कर देख ली लेकिन फिर भी विकास के एजेंडे ने जीत हासिल की.


मुख्यमंत्री बनने पर क्या बोलीं भौमिक?


इसी इंटरव्यू में उनसे सवाल किया गया कि आपके मुख्यमंत्री बनने की चर्चा है. इसके जवाब में भौमिक ने कहा, “पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मैं एक किसान की बेटी से केंद्रीय मंत्री तक बन गई. मोदी हैं तो मुमकिन है और इसीलिए मैं यहां पर हूं. पार्टी मुझे जो भी कहेगी, वो सब मैं करने के लिए तैयार हूं.”


इसके अलावा उन्होंने कहा, साल 2018 में भी उन्होंने धनपुर से ही चुनाव लड़ा था, उस समय ये इलाका वामपंथियों का गढ़ था, लेकिन इस बार लोगों ने हमें विकास के लिए वोट किया. वहीं, राज्य में पिछली बार से कम सीटें जीतने पर उन्होंने कहा कि नतीजे अभी आए ही हैं और इसका हम जरूर गहन अध्ययन करेंगे.


त्रिपुरा में किस पार्टी को क्या मिला?


60 विधानसभा सीटों वाले राज्य त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन ने 33 सीटें जीतीं, जिसमें 32 सीट बीजेपी और एक सीट आईपीएफटी के खाते में आई. वहीं, सीपीआईएम ने 11 और कांग्रेस ने 3 सीटें जीतीं. इसके अलावा प्रद्योत देबबर्मा की पार्टी टिपरा मोथा ने पहली बार चुनाव लड़ा और 13 सीटों पर विजय हासिल की. वहीं पूरे राज्य में 86.10 प्रतिशत मतदान हुआ था.


ये भी पढ़ें: Tripura Election 2023: त्रिपुरा की दीदी जो कभी लगाती थीं BJP दफ्तर में झाड़ू, आज हैं केंद्रीय मंत्री...लंबी है संघर्ष की कहानी