Biplab Deb Resign: त्रिपुरा में बीजेपी ने बिप्लब देब को सीएम पद से हटा दिया है. जिसके बाद बिप्लब देब ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है और जल्द राज्य में नए मुख्यमंत्री का चुनाव हो सकता है. इस्तीफा देने के बाद बिप्लब देब ने कहा कि, संगठन के हित में उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. 


'आलाकमान के कहने पर दिया इस्तीफा'
राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया के सामने आए बिप्लब देब ने कहा कि, हमें 2023 के बाद भी लंबे समय तक त्रिपुरा में सरकार चाहिए. पार्टी इसके लिए तैयारी कर रही है. मैंने संगठन के लिए ही ये काम किया है. हमें पार्टी की तरफ से जो भी काम दिया जाएगा, जहां भी फिट किया जाएगा वो काम करेंगे. इस दौरान बिप्लब देब से नए मुख्यमंत्री को लेकर भी सवाल किया गया, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी उन्हें ये नहीं पता है. उन्होंने ये साफ कर दिया कि आलाकमान के कहने पर ही उन्होंने इस्तीफा दिया है. 


इन तीन नामों पर चर्चा तेज
बिप्लब देब के इस्तीफे के बाद अब त्रिपुरा के नए सीएम को लेकर चर्चा तेज है. इसके लिए बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. जिसमें दिल्ली से त्रिपुरा गए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और पार्टी जनरल सेक विनोद तावड़े शामिल रहेंगे. इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. लेकिन फिलहाल नए सीएम को लेकर तीन नाम सामने आ रहे हैं. सबसे पहला नाम मौजूदा डिप्टी सीएम जिष्णु देब वर्मा का है, जिन्हें पार्टी कमान सौंप सकती है. उनके बाद मणिक साहा और प्रतिमा भौमिक का नाम भी चर्चा में है. 


ये भी पढ़ें-


Mundka Fire: बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फरार, परिवार के साथ रहता था इसी इमारत में


Gyanvapi Survey: हिंदू पक्ष का दावा- तहखानों में मिले मूर्तियों के भग्नावशेष, शरारती तत्वों ने भर दी थी मिट्टी