नई दिल्ली: देश के कई इलाकों में भीषण शीत लहर का प्रकोप देखा जा रहा है. वहीं कई इलाकों में पारा गिरने से ठंड में भी इजाफा हुआ है. खराब मौसम और कोहरे के कारण विजिबिलिटी घट जाने से यातायात पर भी काफी असर देखने को मिला है. वहीं अब साल के आखिरी दिन भी कई ट्रेनों को खराब मौसम और अन्य कारणों की वजह से रद्द किया गया है. दिल्ली में भी आज घने कोहरे का कारण विजिबिलिटी में कमी आई है.


कोरोना वायरस के कारण पहले से ही कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं अब ट्रेनों पर कोहरे की मार भी देखने को मिल रही है. आज देश में कई ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द या आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. देश में आज खराब मौसम और अन्य कारणों की वजह से 6298 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है. इसके अलावा 16 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. कौनसी ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.


फ्लाइट्स पर भी असर


वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी आज मौसम खराब है. दिल्ली में खराब मौसम के कारण यातायात पर भी काफी असर देखने को मिला है. इसके अलावा कम विजिबिलिटी के कारण दिल्ली में फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने कहा है कि दिल्ली जाने वाली और दिल्ली से आने वाली उड़ानें कम विजिबिलिटी के कारण प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपने फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें. इसके अलावा जम्मू और जालंधर की फ्लाइट्स भी खराब मौसम के कारण प्रभावित हो सकती हैं.


वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण सड़क यातायात काफी प्रभावित हुआ है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के कारण कई इलाकों में सड़कों पर भी बर्फ की सफेद चादर देखने को मिली है. बर्फबारी के कारण सड़कों पर लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा और आवाजाही धीमी हो गई है.


यह भी पढ़ें:
आज से सुपरफास्ट होगी ट्रेनों की बुकिंग, एक मिनट में एक साथ 10 हजार से ज्यादा टिकटों की हो सकेगी बुकिंग