नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में सिद्धू बनाम कैप्टन की खाई पटती नजर नहीं आ रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आएंगे. झगड़ा खत्म करने के लिए आखिरी दौर की बातचीत होगी. दोपहर 3 से 4 बजे के बीच दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती हैं.


सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं. पिछली बार दिल्ली में होने के बावजूद सोनिया ने उन्हें मिलने का वक्त नहीं दिया था. राहुल और प्रियंका से भी उनकी मुलाकात नहीं हुई थी.


वहीं दूसरी ओर सिद्धू के साथ दिल्ली में राहुल-प्रियंका ने बैठक की. मुस्कराते चेहरे के साथ सिद्धू ने प्रियंका के साथ फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. सोनिया और कैप्टन की आज होने वाली मुलाकात अहम है क्योंकि पंजाब में चुनाव से पहले सरकार और संगठन में फेरबदल पर अंतिम मोहर लगनी है.


पंजाब में लंबे समय से जारी है सिद्धू बनाम कैप्टन, जानें इस विवाद की टाइमलाइन
पंजाब में राजनीतिक हलचल कई दिनों से जारी है, बेअदबी कांड समेत कई मुद्दों को लेकर पंजाब कांग्रेस में खींचतान बनी हुई है. पार्टी के राज्य सभा सदस्यों, मंत्रियों और विधायकों की सीएम से खींचतान है. 


पंजाब कांग्रेस की अंतर्कलह पर पार्टी का राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व भी सक्रिय है. पार्टी आलाकमान ने विवाद के हल के लिए तीन सदस्‍यीय कमेटी बनाई. कमेटी में मल्लिकार्जुन खड़गे, पंजाब प्रभारी हरीश रावत और जयप्रकाश अग्रवाल शामिल हैं. 


कमेटी लगातार 3 दिनों तक विधायकों और सीएम और नवजोत सिंह सिद्धु से मिली. 22 जून को एक बार फिर कैंप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में आलाकमान से मिले.  29-30 जून को नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली में प्रियंका और राहुल गांधी से मिले. 6 जुलाई - आज अमरिंदर सिंह सोनिया गांधी से मिल सकते हैं.


यह भी पढ़ें-


ममता बनर्जी की सरकार विधानसभा में आज राज्य विधान परिषद बनाने का प्रस्ताव पेश करेगी


गुपकार गठबंधन ने कहा- पीएम की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के नतीजे से निराश, जम्मू-कश्मीर में जारी है दमन