बंगाली फिल्म अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती ने कोलकाता में फर्जी वैक्सीनेशन सेंटर का भांडाफोड़ करने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि उनके पास एक शख्स ने अपने आपको आईएएस ऑफिसर बताया और कहा कि वे वह ट्रांसजेंडर्स और विक्लांगों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव चला रहे हैं. इसके साथ ही, उस शख्स ने मिमी चक्रवर्ती को वैक्सीनेशन कैम्प में आने का आनुरोध किया.


टीएमसी सांसद ने आगे बताया- मैंने लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोविशील्ड की वैक्सीन भी लगवाई. लेकिन कभी भी को-विन से कंफर्मेशन का मैसेज उनके पास नहीं आया. इसके बाद कोलकाता पुलिस से शिकायत की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि वह शख्स फर्जी स्टीकर और नीली बत्ती भी अपनी गाड़ी पर इस्तेमाल कर रहा था.






इधर, पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने संसदीय लोकतंत्र से जुड़े मामलों और सदन के कामकाज में राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ‘‘अत्यधिक दखलअंदाजी’’ को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत की है. बनर्जी ने मंगलवार को वर्चुअल रूप से आयोजित ‘‘ऑल इंडिया स्पीकर्स कॉन्फ्रेन्स’’ के दौरान धनखड़ की शिकायत की.

बनर्जी ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘मैंने लोकसभा अध्यक्ष को संसदीय लोकतंत्र और विधानसभा के कामकाज में राज्यपाल जगदीप धनखड़ की अत्यधिक दखलअंदाजी के बारे में बताया. विधानसभा द्वारा पारित होने के बावजूद कई विधेयक राज्यपाल के पास अटके हुए हैं क्योंकि उन्होंने उन पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं. पश्चिम बंगाल के संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में यह अभूतपूर्व है. ऐसी स्थिति पहले कभी पैदा नहीं हुई.’’

धनखड़ के तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ तनावपूर्ण संबंध रहे हैं और उन्होंने अभी तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. टीएमसी के वरिष्ठ नेता और विधायक तापस रॉय ने कहा, ‘‘हम लंबे समय से कहते आ रहे हैं कि मौजूदा राज्यपाल एक खास राजनीतिक दल के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं. वह न केवल राज्य के मामलों में दखल दे रहे हैं बल्कि पश्चिम बंगाल सरकार की छवि भी खराब कर रहे हैं.’’


ॉये भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मुंबई एनसीबी ने किया गिरफ्तार