कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के पक्ष में सदा खड़े रहेंगे. अधिकारी ने शुक्रवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.


पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में ‘रास समारोह' से इतर बातचीत में अधिकारी ने कहा कि वह इलाके में आने के मौके की तलाश में रहते हैं. अधिकारी नंदीग्राम में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हुए आंदोलन का चेहरा थे र इसी आंदोलन के बूते 2011 में ममता बनर्जी सत्ता में आई थीं.


उन्होंने कहा कि वह नंदीग्राम और यहां के लोगों के कल्याण के लिए काम जारी रखेंगे. पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों की वजह से अधिकारी ने पिछले दिनों राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगने लगीं. हालांकि, उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता नहीं छोड़ी है.


टीएमसी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के पार्टी पर बढ़ते प्रभाव से कई नेता असहज हैं. उनके खिलाफ बगावत के बोल फूट रहे हैं. बीजेपी का कहना है कि टीएमसी के कई विधायक उनके संपर्क में हैं. जल्द ही टीेएमसी के कई नेता बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करते नजर आएंगे. वहीं पार्टी का प्रचार का कार्य संभाल रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी पार्टी के कई नेता नाराज हैं.


पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होनेै हैं. बीजेपी इस बार बंगाल को हर हाल में जीतना चाहती है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई बार पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं. पिछले साल उनके बंगाल यात्रा के दौरान काफी हिंसा भड़की थी.