JMB Terrorists Arrested: जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन आतंकवादियों को रविवार दोपहर दक्षिण कोलकाता से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारियां कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने की. जेएमबी के तीन आतंकवादी कुछ महीनों से इलाके में किराए के मकान में रह रहे थे, जिससे स्थानीय लोगों में चिंता बढ़ गई हैं. एक गुप्त सूचना के बाद तीनों आतंकियों को पकड़ लिया गया. सूत्रों ने अनुसार, इन्होंने खुद को रोगी परिवार के रूप में बताकर शरण ली थी. स्पेशल टास्क फोर्स ने छापेमारी कर जेएमबी के इन 3 बड़े आतंकियों को गिरफ्तार किया है.


बता दें कि एक महीने पहले, कोलकाता के न्यू टाउन में एक आवासीय परिसर को हुई गोलीबारी के बीच पंजाब के दो मोस्ट वांटेड गैंगस्टरों को मार गिराया गया था. गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जस्सी खरार, 15 मई को जगराओं अनाज मंडी में सीआईए एएसआई भगवान सिंह और दलविंदरजीत सिंह की हत्या चाहते थे. मुठभेड़ कोलकाता के शापूरजी एन्क्लेव में हुई, जिसमें बंगाल  सटीएफ का एक सब-इंस्पेक्टर घायल हो गया. पंजाब पुलिस से गुप्त सूचना मिलने के बाद यह मुठभेड़ हुई.


खबरों के मुताबिक, जयपाल सिंह भुल्लर और उसके तीन साथियों ने लुधियाना ग्रामीण पुलिस के दो पुलिसकर्मियों की कथित तौर पर हत्या कर दी थी. दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, गैंगस्टर जयपाल और उसके साथियों ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चला दीं, जब पुलिसकर्मियों में से एक एएसआई भगवान सिंह ने इनकी पहचान की और उन्हें पकड़ने की कोशिश की.


यूपी एडीजी प्रशांत कुमार का दावा- 15 अगस्त के पहले हमले की फिराक में थे आतंकी, ATS ने बड़ी साज़िश को किया नाकाम