नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी यूपी के कई रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. उत्तर प्रदेश के शामली में रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला है. इस पत्र में 13 मई को दिल्ली समेत मेरठ, शामली, हापुड़, गाजियाबाद और गजरौला स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस चिट्ठी में जेहादियों की मौत का बदला लेने की बात कही गई है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जितने भी रेलवे स्टेशन है, वहां सुरक्षा बढ़ी दी गई है और लगातार चेकिंग की जा रही है.


कई स्टेशन मास्टरों को आए धमकी भरे पत्र


एसपी सिटी मेरठ अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है, ‘’कई स्टेशन मास्टर को कई तरह के लेटर आए थे. उसके मद्देनजर एहतियातन सतर्कता के दृष्टिगत यहां पर डॉग स्क्वायड, जीआरपी, आरपीएफ, बम स्क्वायड सहित सिविल फोर्स सबके साथ मिलकर के जॉइंटली यह चेकिंग रखा गया है, जिस में संदिग्ध व्यक्ति संदिग्ध वस्तु और अन्य भी कोई ऐसी चीज है, इसमें कोई  मोबाइल में भी कोई संदिग्धता है तो उसकी चेकिंग कराई गई है.


रेलवे स्टेशनों पर की जा रही है जबरदस्त चैकिंग


अखिलेश नारायण सिंह ने आगे कहा, ‘’फिलहाल अभी तक कोई ऐसी चीज नहीं मिली है. यह चेकिंग समय-समय पर चलती रहेगी और जैसे ही सूचना मिलेगी उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे. जो उपलब्धियों होगी उससे अवगत कराया जाएगा. यदि कोई भी ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है, पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.’’


बता दें कि धमकी के बाद ट्रेन के अंदर भी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर और जहां सामान रखा जाता है, उसकी चेकिंग की जा रही है. यात्री प्रतीक्षालय और बाहर भी चेकिंग की जा रही है. एसपी सिटी मेरठ ने कहा है कि यह चैलेंज हमेशा रहता है यह सुरक्षा का मानक है उसको बनाए रखने के लिए समय-समय पर चेकिंग की जाती है.


यह भी पढ़ें-

राहुल ने अमित शाह को बताया हत्या का आरोपी, शाह बोले- राजनीति से प्रेरित झूठा केस किया गया था दर्ज


टला नहीं है खतरा, श्रीलंका पर अभी भी मंडरा रहे हैं संकट के बादल

बीजेपी ने गुरदासपुर से सनी देओल को दिया टिकट, चंडीगढ़ से किरण खेर उम्मीदवार

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी